Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. BJP Action : पार्टी ने पैगंबर पर टिप्पणी करने वाले अपने नेता नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल को किया निलंबित

BJP Action : पार्टी ने पैगंबर पर टिप्पणी करने वाले अपने नेता नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल को किया निलंबित

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

नई दिल्ली, 05 जून। भारतीय जनता पार्टी ने पैगंबर मोहम्मद पर कथित तौर पर अभद्र टिप्पणी करने को लेकर पार्टी प्रवक्ता नूपुर शर्मा और मीडिया प्रभारी नवीन जिंदल को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है।

पढ़ें :- राजस्थान के बाद पश्चिम बंगाल में सीएम भजनलाल शर्मा का जादु, रोड शो में उत्साहित दिखी जनसभा

किसी धर्म के पूजनीयों पर अपमानजनक टिप्पणी स्वीकार नहीं- बीजेपी

बीजेपी सूत्रों ने दोनों के निलंबन की पुष्टि की है। दूसरी ओर पार्टी की ओर से एक बयान जारी किया गया है जिसमें किसी धर्म के पूजनीयों पर अपमानजनक टिप्पणी को पूरी तरह से अस्वीकार्य बताया गया है।

 

पढ़ें :- अखिलेश यादव 28 अप्रैल को संभल में जनसभा को करेंगे संबोधित

भारत में हजारों सालों से सर्वपंथ समभाव रहा- बीजेपी

बीजेपी की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक भारत में हजारों सालों से सर्वपंथ समभाव रहा है और भारतीय जनता पार्टी किसी धर्म के पूजनीय का अपमान स्वीकार नहीं करती। पार्टी किसी धर्म-संप्रदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचे ऐसे किसी विचार को ना स्वीकार करती और ना ही प्रोत्साहित करती है। बयान में आगे कहा गया है कि देश का संविधान प्रत्येक नागरिक से सभी धर्मों के सम्मान की अपेक्षा करता है। आजादी के अमृत काल में हम सभी को देश की एकता, अखंडता और विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता देनी चाहिए।

गौरतलब है कि एक टीवी चैनल की चर्चा में बीजेपी प्रवक्ता ने कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी। इसी को पार्टी के मीडिया प्रभारी नवीन जिंदल ने ट्वीट कर दोहराया था।

Advertisement