Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. BJP ने दिल्ली की खराब स्वच्छता सेवा पर CM केजरीवाल पर बोला हमला, कहा- ‘आप’ पार्षदों का भ्रष्टाचार जिम्मेदार

BJP ने दिल्ली की खराब स्वच्छता सेवा पर CM केजरीवाल पर बोला हमला, कहा- ‘आप’ पार्षदों का भ्रष्टाचार जिम्मेदार

By Rakesh 

Updated Date

नई दिल्ली दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने दिल्ली की खराब स्वच्छता सेवा पर CM केजरीवाल पर निशाना साधा है। कहा कि केजरीवाल का झूठ अब जनता के सामने आ गया है। कहा कि अरविंद केजरीवाल शासन में दिल्ली की स्वच्छता सेवाएं सबसे खराब स्तर पर चली गई हैं।

पढ़ें :- हरियाणाः केंद्रीय कृषि मंत्री ने किसानों को बातचीत के लिए बुलाया

सीएम केजरीवाल ने वादा किया था कि जब एमसीडी पर आम आदमी पार्टी का शासन होगा तो हम दिल्ली की स्वच्छता के लिए अतिरिक्त संसाधन देंगे, लेकिन एक साल बाद आज दिल्लीवासी ठगा महसूस कर रहे हैं। यह देखकर आश्चर्य होता है कि स्वच्छ भारत सर्वेक्षण में भाग लेने वाले देश के छोटे बड़े शहरों के सर्वेक्षण में राष्ट्रीय राजधानी 90वें स्थान पर है।

श्री सचदेवा ने कहा कि यह अफसोस की बात है कि आम आदमी पार्टी ने एक साल में 3 लैंडफिल साइटों को साफ करने का वादा किया था, लेकिन दिल्लीवासियों को पूरी तरह से निराश कर दिया। क्योंकि जनवरी 2024 में लैंडफिल साइटें उसी स्थिति में थी, जैसी जनवरी 2023 में थी। जब “आप” ने एमसीडी पर कब्जा कर लिया था।

सचदेवा ने कहा-आवासीय और बाजार क्षेत्र की सफाई में एमसीडी को मिले हैं असंतोषजनक 59% अंक

चौंकाने वाली बात यह है कि आवासीय और बाजार क्षेत्र की सफाई में एमसीडी को असंतोषजनक 59% अंक मिले हैं, जिसका मतलब है कि सड़कों से मुश्किल से 59% कचरा हटाया जाता है। इसी तरह सर्वेक्षण में कहा गया है कि एमसीडी दिल्ली के केवल 71% हिस्से में कचरा संग्रहण करती है, जिससे पता चलता है कि 29% दिल्लीवासी खुली सड़कों पर कचरा फेंकने के लिए मजबूर हैं।

पढ़ें :- केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने डॉ. नवल कुमार वर्मा की ‘रिवर्सिंग प्रोस्टेट प्रॉब्लम्स इन नेचुरल वे’ किताब का किया विमोचन, इन उपायों को अपनाकर स्वस्थ रख सकते हैं अपना प्रोस्टेट

श्री सचदेवा ने कहा है कि आज शहर में एमसीडी द्वारा संचालित अधिकांश सार्वजनिक शौचालय गंदे हैं। जल्द ही हम सोशल मीडिया पर सार्वजनिक भागीदारी के साथ गंदे सार्वजनिक शौचालय को बेनकाब करने का अभियान चलाएंगे। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने कहा है कि दिल्ली के बिगड़ते स्वच्छता मानक के लिए आम आदमी पार्टी के पार्षदों का भ्रष्टाचार जिम्मेदार है, जिसे भी हम जल्द ही उजागर करेंगे।

Advertisement