Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पटना में महाबैठकः 2024 में मोदी को हराने पर मंथन, कहा-संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए एकजुट होकर विपक्ष लड़ेगा चुनाव

पटना में महाबैठकः 2024 में मोदी को हराने पर मंथन, कहा-संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए एकजुट होकर विपक्ष लड़ेगा चुनाव

By Rajni 

Updated Date

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में 23 जून को 15 विपक्षी दलों की बैठक पटना में हुई। ढाई घंटे तक चली इस महाबैठक में यह निर्णय लिया गया कि भाजपा को हराने के लिए सभी विपक्षियों को एकजुट होना जरूरी है।

पढ़ें :- भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में मोदी 5 को इटावा में करेंगे रैली

विरोधी नेताओं ने मिशन 2024 पर मंथन किया। इस बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि नफरत की राजनीति के खिलाफ हमलोग एकजुट होकर आगे बढ़ेंगे।

देश को एक नई दिशा देगी यह बैठक

महाबैठक के बीच कांग्रेस ने विपक्षी दलों के नेताओं की तस्वीर पोस्ट की और लिखा कि संविधान और लोकतंत्र की रक्षा हमारा एकमात्र दायित्व है। देश को एक नई दिशा देने के लिए यह बैठक महत्वपूर्ण है। मुख्यमंत्री आवास स्थित नेक संवाद भवन में विपक्षी एकता की बैठक हुई। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन देर से पहुंचे।

राहुल गांधी ने कहा कि जहां भी गया, वहां बिहार के लोग मिले। वह हमारे साथ चले। यात्रा में आपने हमारी मदद की। क्यों कि आप विचारधारा को मानते हो। उन्होंने कहा कि भाजपा हिन्दुस्तान को तोड़ने का काम कर रही है। जबकि कांग्रेस देश को जोड़ने का काम कर रही है।

पढ़ें :- सुल्तानपुर से बसपा प्रत्याशी ने भरा पर्चा, भाजपा और सपा को देंगे टक्कर

राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे और केसी वेणुगोपाल विशेष विमान से पटना एयरपोर्ट पहुंचे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष लल्लन सिंह ने पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया। राहुल के स्वागत में उनके समर्थकों की भीड़ जुटी थी। कार्यकर्ताओं ने राहुल के समर्थन में नारेबाजी की। बैठक में ममता बनर्जी ने कहा कि सभी को महत्त्वाकांक्षा छोड़नी होगी।

बैठक में ये नेता रहें शामिल : तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और डीएमके के नेता एम के स्टालिन, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी की नेता ममता बनर्जी, उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप नेता अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, राघव चड्ढा, संजय सिंह, लेफ्ट से डी राजा, दीपांकर भट्टाचार्य और पीडीपी की महबूबा मुफ्ती।

कांग्रेस से मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी, NCP से शरद पवार, जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उमर अब्दुल्ला, सपा के अखिलेश यादव, शिवसेना के उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे, JMM के हेमंत सोरेन, बिहार से JDU से नीतीश कुमार और RJD के तेजस्वी यादव और लालू यादव।

Advertisement