Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कर्नाटक में कांग्रेस ने भाजपा की रफ्तार पर लगाई ब्रेक तो 2024 के लिए सोचने को मजबूर हुई BJP

कर्नाटक में कांग्रेस ने भाजपा की रफ्तार पर लगाई ब्रेक तो 2024 के लिए सोचने को मजबूर हुई BJP

By Rajni 

Updated Date

बेंगलूरु।  कर्नाटक के किंग का तो फैसला हो गया। लेकिन इस चुनाव ने बीजेपी को काफी दर्द दिया है। बीजेपी के बड़े-बड़े नेताओं को इस चुनाव में हार का मुंह देखना पड़ा। विपक्षी दल कांग्रेस ने बीजेपी के दिग्गजों को धूल चटाई है। 2024 को लेकर मंथन में डूब गई है।

पढ़ें :- राजस्थान के बाद पश्चिम बंगाल में सीएम भजनलाल शर्मा का जादु, रोड शो में उत्साहित दिखी जनसभा

बीजेपी के 12 मंत्रियों को जनता के नकारने पर पार्टी में मंथन 

दरअसल कर्नाटक में बीजेपी के 12 बड़े दिग्गजों को कांग्रेस के योद्धाओं ने ऐसी पटकनी दी है कि शायद ही वो अब उठकर खड़े हो पाएंगे। बोम्मई सरकार के 12 मंत्री इस चुनाव में हार गए हैं। जिसमें मुधोला विधानसभा सीट से गोविंदा करजोला,बेल्लारी ग्रामीण सीट से श्रीरामुलु, वरुणा और चामराजनगर दोनों ही सीटों से वी सोमन्ना को हार का मुंह देखना पड़ा।

इसके अलावा चिक्कनायकनहल्ली सीट से जेसी मधुस्वामी, बाइलागी सीट से मुरुगेश निरानी, हिरेकेरुरु सीट से बीसी पाटिल, चिक्काबल्लापुर से डॉ. के. सुधाकर, होसकोटे से एमटीबी नागराज, केआर पेट से नारायणगौड़ा, तिपातुर से बीसी नागेश, येलबुर्गा से हलप्पा अचार हारे व नवलगुंडा से शंकर मुनेकोप्पा को हार का मुंह देखना पड़ा है।

इस बड़ी हार के बाद बीजेपी को अब 2024 के महारण की चिंता सता रही है कि आखिर वो किस तरह इस मझधार को पार करेगी। कैसे हैट्रिक लगाते हुए केंद्र में फिर से सरकार बना पाएगी। जब प्रदेश सरकार के 12 मंत्री को हार का मुंह देखना पड़ा हो। ऐसे में अब देखने वाली बात ये होगी कि आखिर इस हार से उबरते हुए बीजेपी 2024 की तैयारी कैसे करती है।

पढ़ें :- राजस्थान में शाम पांच बजे तक 50.87 प्रतिशत मतदान
Advertisement