Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Nizamuddin Markaz Mosque : दिल्ली हाईकोर्ट ने दी निजामुद्दीन मरकज की मस्जिद के पांचों फ्लोर खोलने की सशर्त इजाजत

Nizamuddin Markaz Mosque : दिल्ली हाईकोर्ट ने दी निजामुद्दीन मरकज की मस्जिद के पांचों फ्लोर खोलने की सशर्त इजाजत

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

नई दिल्ली, 01 अप्रैल। दिल्ली हाईकोर्ट ने पूरे रमजान महीने में निजामुद्दीन मरकज स्थित मस्जिद के ग्राउंड फ्लोर समेत 5 फ्लोर को शर्तों के साथ खोलने की मंजूरी दे दी है। जस्टिस जसमीत सिंह की बेंच ने मस्जिद प्रबंधन को प्रवेश और निकासी समेत सीढ़ियों पर CCTV कैमरे लगाने के निर्देश दिए हैं।

पढ़ें :- उदयपुर लोकसभा क्षेत्र में दिख रहा दिलचस्प मुकाबला: क्या बीजेपी के गढ़ में कांग्रेस लगा पाएगी सेंध

शर्तों के अलावा कोरोना प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

कोर्ट ने कहा कि शबे बरात के समय लगाई गई शर्तों के अलावा कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। इसके पहले दिल्ली पुलिस निजामुद्दीन मरकज के मस्जिद परिसर को रमजान में शर्तों के साथ खोलने को तैयार हो गया था। दिल्ली पुलिस ने कहा था कि शबे बारात के मौके पर मस्जिद खोलने के लिए हाईकोर्ट ने जो शर्तें लगाई गई थी वही शर्तें रमजान के मौके पर भी होनी चाहिए। हाईकोर्ट ने पिछले 16 मार्च को निजामुद्दीन मरकज के मस्जिद परिसर के चार फ्लोर शबे बारात के लिए खोलने की मंजूरी दी थी। जस्टिस मनोज कुमार ओहरी की बेंच ने कहा था कि प्रबंधन इस बात को सुनिश्चित करेगा कि हर फ्लोर पर नमाजियों को प्रवेश देते समय सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना के दिशा-निर्देशों का पालन हो।

बतादें कि सुनवाई के दौरान 23 फरवरी को दिल्ली वक्फ बोर्ड की ओर से वकील संजय घोष ने कहा था कि रमजान का महीना भी 2 अप्रैल से शुरू हो रहा है, जो चांद देखे जाने पर निर्भर होगा। उन्होंने इस दौरान निजामुद्दीन मरकज स्थित मस्जिद को खोलने की मांग की थी। गौरतलब है कि मार्च 2020 में निजामुद्दीन मरकज स्थित मस्जिद में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ था, जिसमें विदेशी नागरिक आए थे। उसके बाद पुलिस ने इस मस्जिद को सील कर दिया था।

पढ़ें :- सुप्रीम कोर्ट से केजरीवाल को नहीं मिली राहत, अंतरिम जमानत पर अब 9 को सुनवाई
Advertisement