Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. दिल्ली पुलिस ने पाकिस्तान के ISI समर्थित आतंकी मॉड्यूल के चार शार्पशूटरों को गिरफ्तार किया

दिल्ली पुलिस ने पाकिस्तान के ISI समर्थित आतंकी मॉड्यूल के चार शार्पशूटरों को गिरफ्तार किया

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Delhi Crime News: आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, 4 शार्प शूटर अरैस्ट। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की मदद से बैठे खालिस्तानी आतंकी रिन्दा और कनाडा में बैठे गैंगस्टर लखबीर सिंह उर्फ लंडा के पहले शार्पशूटर को गिरफ्तार किया था. उसके बाद इसके तीन और शॉर्प शूटर्स को गिरफ्तार किया. इन सबके पास से 5 चाइनीज हैंड ग्रेनेड और एके-47 रायफल भी बरामद की गई है. पुलिस फिलहाल इन सभी के अपराधों की कुंडली खंगाल रही है।

पढ़ें :- दिल्ली में फोरेंसिक साइंस लैबोरेटरी को नई Building की सौगात, उपराज्यपाल ने किया उद्घाटन, दिल्ली पुलिस की जांच में आएगी तेजी

इन शार्प शूटर्स की गिरफ्तारी के बाद एक बार फिर लोकल गैंगस्टर के साथ खालिस्तानी आतंकियों और आईएसआई के गठजोड़ का खुलासा हुआ है. गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों की पहचान लखविंदर सिंह उर्फ मटरू (31), गुरजीत उर्फ गुरी (21), हरमंदर सिंह (26) और सुखविंदर सिंह उर्फ सुखा (28) आतंकवादी लखबीर सिंह के शार्पशूटरों में शामिल हैं और उसके इशारे पर ही काम करते हैं। इन शॉर्प शूटर की गिरफ्तारी से पहले स्पेशल सेल लॉरेंस विश्नोई और गोल्डी बरार के गैंगस्टर टीनू हरयाणा उर्फ दीपक को भी गिरफ्तार कर चुकी है।

सूत्रों के मुताबिक, पंजाब के रहने वाले चारों आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद भारत में अलगाववाद को बढ़ावा देने के लिए गैंगस्टर्स और अपराधियों के गठजोड़ का इस्तेमाल करने के लिए ड्रॉन के जरिए बॉर्डर इलाकों में हथियार फेंके जाने का भी खुलासा हुआ है।

पुलिस अधिकारी इन सभी गैंगस्टरों से पूछताछ करने के साथ ही इनके मददगारों के अलावा गिरोह में शामिल अन्य सदस्यों जानकारी हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं।

ड्रोन के जरिए भारत भेजे गए थे हथियार

पढ़ें :- नई दिल्लीः एनकाउंटर के बाद तीन बदमाश गिरफ्तार, दो को लगी गोली, एक-एक लाख का था इनाम

ब्रा दें कि, इन सबसे पूछताछ में पता चला है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई इस लोकल मॉड्यूल को सपोर्ट कर रही है. आतंकियों की मदद से ड्रोन के जरिये हथियार हिंदुस्तान भेजे गए थे. स्पेशल सेल के मुताबिक पिछले कुछ दिनों से उनका ये ऑपरेशन चल रहा रहा था, जिसमें अब तक इन हथियारों की बरामदगी हुई है. गैंगस्टर क्रिमिनल के नेक्सस पर काम कर रही स्पेशल सेल ने इन शार्प शूटर्स और गैंगस्टर को गिरफ्तार किया है और उनके पास से हथियार बरामद किया गया है.

Advertisement