Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. ED Raid: दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन व उनके सहयोगियों पर पड़ा ईडी का छापा

ED Raid: दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन व उनके सहयोगियों पर पड़ा ईडी का छापा

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

नई दिल्ली, 17 जून 2022। दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन व उनके करीबियों के घर पर ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने छापेमारी की। इन सभी के एनसीआर स्थित ठिकानों पर कार्रवाई चल रही है। जानकारी के अनुसार ईडी की टीम ने इस मामले की छानबीन करने के लिए करीब 10 आवासीय व कमर्शियल स्थानों पर छापेमारी की। ईडी की टीम ने सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में 30 मई को गिरफ्तार किया था। तब से सत्येंद्र जैन न्यायिक हिरासत में चल रहे हैं। सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर सुनवाई मंगलवार को हुई थी। फिलहाल दोनों ही पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद विशेष न्याधीश गीतांजलि गोयल ने अपना निर्णय सुरक्षित रख लिया है। इस पर फैसला शनिवार को आएगा।

पढ़ें :- सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसलाः EVM से ही होंगे चुनाव, बैलेट से चुनाव कराने की मांग वाली याचिकाएं खारिज

ईडी ने कोर्ट में कहा कुछ याद होने की बात रहे सत्येंद्र जैन 

ईडी ने कोर्ट में कहा कि मंत्री सत्येंद्र जैन कोरोना की वजह से याददाश्त जाने की बात कह रहे हैं। जब मनी लॉन्ड्रिंग केस में उन्हें दस्तावेज दिखाकर सवाल पूछे गये तो इस तरह का दावा करने लगे।

 

कांग्रेस ने कहा कोरोना के बहाने मंत्री को बचाने की कवायद शुरू

पढ़ें :- कराला में फ्लाईओवर पर संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे से लटका मिला युवक का शव

दिल्ली के कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि सत्येंद्र जैन आरोपों से बचने के लिए कोरोना की आड़ में बचने का प्रयास कर रहे हैं। साथ ही याददाश्त जाने का ढोंग कर रहे हैं। इस तरह से वह दिल्ली के सीएम केजरीवाल को भी बचाना चाहते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि केजरीवाल की ऐसी कौन सी मजबूरी है कि वो एक असंतुलित याददाश्त वाले व्यक्ति को मंत्री पद पर रखे हुए हैं। कांग्रेस सत्येंद्र जैन को मंत्रीमंडल से बर्खास्त करने की मांग करती है।

 

 

 

पढ़ें :- 21 राज्यों की 102 सीटों पर वोटिंग जारी,  बंगाल में हिंसा से मतदान प्रभावित; मणिपुर के मतदान केंद्र में घुसे हथियारबंद लोग
Advertisement