Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कार्रवाईः तमिलनाडु के उच्च शिक्षा मंत्री के ठिकानों पर ईडी का छापा, सांसद बेटे पर भी शिकंजा

कार्रवाईः तमिलनाडु के उच्च शिक्षा मंत्री के ठिकानों पर ईडी का छापा, सांसद बेटे पर भी शिकंजा

By Rajni 

Updated Date

चेन्नई। तमिलनाडु में खनन लाइसेंस की शर्तों का उल्लंघन करने पर ईडी ने तमिलनाडु सरकार के एक और मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की है। ईडी ने सोमवार को तमिलनाडु सरकार के मंत्री के. पोनमुडी और उनके सांसद बेटे गौतम सिगामणि के ठिकानों पर छापेमारी की।

पढ़ें :- वीरेंद्र सचदेवा ने कहा- अरविंद केजरीवाल ने बापू की समाधि पर जाकर किया पापों का प्रायश्चित, अब ED के सामने भी जाकर कबूल लें अपना जुर्म

यह छापेमारी मनी लॉन्ड्रिंग केस में की गई। इसके पहले ईडी ने हाल ही में तमिलनाडु सरकार के परिवहन मंत्री सेंथिल बालाजी के खिलाफ भी मनी लॉन्ड्रि्ंग मामले में कार्रवाई की थी। कार्रवाई के बाद सेंथिल बालाजी को ईडी ने गिरफ्तार किया था। बालाजी अभी भी ईडी की हिरासत में हैं।

खनन लाइसेंस की शर्तों के उल्लंघन का है आरोप  

तमिलनाडु सरकार के मंत्री के. पोनमुडी पर आरोप है कि साल 2007 से 2011 के बीच खनन मंत्री रहते हुए पोनमुडी ने खनन लाइसेंस की शर्तों का उल्लंघन किया था। जिससे सरकारी खजाने को करीब 28 करोड़ का नुकसान हुआ था। इसी मामले में ईडी ने अब पोनमुडी और उनके सांसद बेटे सिगामणि के खिलाफ कार्रवाई की।

इस समय के. पोनमुडी तमिलनाडु सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री हैं। पोनमुडी के अलावा उनके रिश्तेदारों और दोस्तों के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई है।

पढ़ें :- नई दिल्लीः ED के छापे से AAP में उबाल, कहा- 16 घंटे की RAID में भी CM के PS के घर नहीं मिला कुछ, ED का असली चेहरा बेनकाब  
Advertisement