Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. AIIMS Delhi: हॉस्टल मेस ,कैफेटेरिया, के मीनू को हेल्‍दी बनाने का आदेश, अंडे, दूध, चना और सलाद होंगे शामिल

AIIMS Delhi: हॉस्टल मेस ,कैफेटेरिया, के मीनू को हेल्‍दी बनाने का आदेश, अंडे, दूध, चना और सलाद होंगे शामिल

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Delhi: एम्‍स दिल्‍ली (AIIMS Delhi) ने कैफेटेरिया और हॉस्टल मेस को हेल्दी बनाने के लिए बुधवार को खान-पान सूची में उबले अंडे, दूध, अंकुरित अनाज, उबला चना और सलाद जैसे सेहतमंद खाद्य पदार्थों को शामिल करने के आदेश दिए है.

पढ़ें :- केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने डॉ. नवल कुमार वर्मा की ‘रिवर्सिंग प्रोस्टेट प्रॉब्लम्स इन नेचुरल वे’ किताब का किया विमोचन, इन उपायों को अपनाकर स्वस्थ रख सकते हैं अपना प्रोस्टेट

दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS Delhi) के निदेशक एम श्रीनिवास ने कैफेटेरिया प्रबंधन समिति के अध्यक्ष को पत्र भेजकर कहा कि संस्थान के कैफेटेरिया और हॉस्टल मेस की खान-पान सूची में समोसा,ब्रेड और कचौरी दिया जाता है,और ये सब खाद्य पदार्थ स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है.

निदेशक एम श्रीनिवास ने कहा कि एम्स-नई दिल्ली में कार्यरत फैकल्टी, रेजिडेंट डॉक्टर, नर्सिंग ऑफिसर और अन्य स्टाफ रोगियों की देखभाल में शामिल हैं और उन्हें अपनी उच्च प्रतिरक्षक क्षमता बनाये रखने के लिए पौष्टिक भोजन की आवश्यकता होती है. ऐसे में यहां के कैफेटेरिया और हॉस्टल मेस की खान-पान सूची हेल्‍दी होनी चाहिए. इसमें खाने की ऐसी चीजें शामिल होनी चाहिए जो स्‍वास्‍थ्‍यप्रद हों.

Advertisement