Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. उत्तर प्रदेश में हुआ बड़ा हादसा, गोंडा में दिवाली के विस्फोट से दो मंजिला मकान ढहा, मां की मौत, बेटा गंभीर

उत्तर प्रदेश में हुआ बड़ा हादसा, गोंडा में दिवाली के विस्फोट से दो मंजिला मकान ढहा, मां की मौत, बेटा गंभीर

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Explosion on Diwali in Nawabganj: दिवाली के पर्व पर उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां गोंडा जिले के नवाबगंज में आज (सोमवार) जोरदार धमाके के साथ आतिशबाज का दो मंजिला मकान जमींदोज हो गया. इस हादसे के बाद दो से तीन लोग मलबे के नीचे दब गए. वहीं घटना की सूचना मिलते ही एसओ राकेश सिंह की अगुवाई में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची. नगर पालिका की टीम भी जेसीबी लेकर पहुंची. साथ ही मेडिकल टीम भी बुला ली गई.

पढ़ें :- UP News: मेरठ की बेटी तेजस्वी त्यागी एक साथ लिख सकती है दोनों हाथो से अलग-अलग दो भाषा

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मलबे में से आतिशबाज की पत्नी को निकालकर अस्पताल भेजा गया. यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसके अलावा उसके बेटे इब्राहिम (22) को मलबे से निकालकर स्थानीय अस्पताल भेजा गया, जहां से डॉक्टरों ने उसे लखनऊ रेफर कर दिया है.

धमाके से दो मंजिला मकान ढहा
बता दें कि, जिले के नवाबगंज का संचरही मोहल्ला सुबह एक जोरदार धमाके से दहल उठा. इस धमाके में मोहम्मद सईद का दो मंजिला मकान ढह गया. इसमें सईद की पत्नी समेत तीन लोग दब गए. आनन-फानन में लोगों की मदद से सईद के बेटे को मलबे से निकालकर अस्पताल भेजा गया. वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने सईद की पत्नी खैरून निशा (55) को मलबे से निकालकर अस्पताल भेजा. यहां, डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

मलबे के नीचे दबे तीन लोग
बता दें कि, नगर पालिका की टीम भी JCB लेकर मौके पर पहुंच गई थी, फिलहाल मौके पर अफरा-तफरी का माहौल है. पुलिस ने बताया कि मलबे के नीचे तीन लोग दबे थे, इनमें एक व्यक्ति को बाहर निकाल लिया गया है. वहीं एएसपी शिवराज ने बताया कि बचाव कार्य जारी है, जांच के बाद ही घटना के बारे में पुख्ता तौर पर कुछ कहा जा सकता है.

चारों ओर धुआँ धुआँ
संचरही मोहल्ले स्थानीय लोगों के मुताबिक सुबह करीब सवा नौ बजे भयंकर धमाका हुआ और चारों ओर धुएं का गुबार फैल गया, जिसमें कुछ दिखाई ही नहीं दे रहा था. धुंआ छटने के कुछ देर बाद लोगों ने देखा कि आतिशबाज सईद का दो मंजिला मकान जमींदोज हो चुका है. इसके बाद तत्काल पुलिस को सूचना दी गई.

पढ़ें :- UP News: 10वीं की छात्रा को अगवा कर युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, बेहोशी की हालत में छात्रा को दिल्ली के आनंद विहार बस स्टैंड के पास फेंका
Advertisement