Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. FCI घोटाले में CBI की 50 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी जारी; DGM राजीव मिश्रा गिरफ्तार

FCI घोटाले में CBI की 50 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी जारी; DGM राजीव मिश्रा गिरफ्तार

FCI घोटाले में CBI का एक्शन, सीबीआई की बड़े अधिकारियों और अनाज मिल मालिकों पर नजर थी. बुधवार को सीबीआई ने 50 स्थानों पर छापेमारी की. एफसीआई के डीजी को भी गिरफ्तार किया गया है.

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

FCI Scam: भारतीय खाद्य निगम (FCI) घोटाला मामले में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और चंडीगढ़ समेत 50 से ज्यादा जगहों पर सीबीआई की छापेमारी चल रही है. सीबीआई के अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

पढ़ें :- महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की उगाही मामले में जमानत होल्ड पर डाली गई - जानें पूरा मामला

सीबीआई अधिकारी के मुताबिक, सीबीआई ने एफसीआई के डीजीएम राजीव मिश्रा को गिरफ्तार किया है। अनाज व्यापारियों, मिलरों सहित खाद्यान्न वितरकों की सांठगांठ के सिलसिले में एफसीआई के अधिकारियों (तकनीकी सहायकों और ईडी स्तर के अधिकारियों) ने 50 से अधिक स्थानों पर छापेमारी की है. ये निम्न गुणवत्ता वाले भोजन की आपूर्ति करने में शामिल थे.

फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया से जुड़े घोटाले में सीबीआई ने 74 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. छापेमारी के दौरान केंद्रीय जांच एजेंसी ने अलग-अलग ठिकानों से केस से जुड़े दस्तावेज बरामद किए हैं. एफसीआई के भ्रष्ट अधिकारियों और अनाज मिल के मालिकों पर काफी समय से सीबीआई की नजर थी. पूरी तैयारी के बाद बुधवार (11 जनवरी) को एजेंसी ने इनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की.
रिश्वत के साथ डीजीएम गिरफ्तार

कथित घोटाले में तकनीकी सहायकों से लेकर कार्यकारी निदेशकों की भूमिका पर एजेंसी को शक है. इसकी जांच की जा रही है. एफसीआई डीजीएम को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार करने के बाद छापेमारी की कार्रवाई शुरू की गई.

इनपुट मिलने के बाद पंजाब और हरियाणा के कई शहरों में सीबीआई की टीम ने छापा मारा. साथ ही दिल्ली में भी दो स्थानों पर छापेमारी की गई.

पढ़ें :- चाइल्ड पोर्नोग्राफी केस में CBI की सबसे बड़ी कार्रवाई, देश भर में 20 राज्यों के 56 ठिकानों पर छापेमारी

सीबीआई को एफसीआई में भ्रष्टाचार को लेकर कई शिकायतें मिली थीं, जिसके बाद सीबीआई इसकी जांच में जुटी थी. पिछले 6 महीने से एजेंसी मामले में खुफिया जानकारी जुटा रही थी.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com