Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जम्मू-कश्मीर के कठुआ में मिनी बस खाई में गिरी, पांच की मौत, 20 घायल

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में मिनी बस खाई में गिरी, पांच की मौत, 20 घायल

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में शुक्रवार को एक मिनी बस के सड़क से फिसलकर गहरी खाई में गिर जाने से एक महिला सहित 5 लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

जम्मू-कश्मीर : कठुआ जिले में शुक्रवार को यात्रियों से ओवरलोड वाहन 400 फीट गहरी खाई में गिर गया. इस हादसे में एक महिला सहित पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि 20 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. हादसे की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया.

पढ़ें :- केरल के पत्रकार सिद्दीकी कप्पन लखनऊ जेल से हुए रिहा, 28 महीने बाद मिली जमानत

पुलिस के मुताबिक, बस मोंडली गांव से धनु पैरोल गांव जा रही थी. उन्होंने बताया कि बचावकर्मियों ने एक 60 वर्षीय महिला सहित चार लोगों को घटनास्थल पर मृत पाया, जबकि 16 अन्य को अस्पताल ले जाया गया जहां उनमें से एक की मौत हो गई.

इधर, स्थानीय लोगों ने खाई से सभी घायलों को निकाल उपजिला अस्पताल बिलावर पहुंचाया. जहां से डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार देने के बाद नौ घायलों को मेडिकल कालेज कठुआ रेफर कर दिया. वहीं, थाना प्रभारी बिलावर इंस्पेक्टर सुनील शर्मा पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. देर रात तक मृतकों के शवों को खाई से निकालने की प्रक्रिया जारी थी.

इसी बीच, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि कठुआ में हुए दर्दनाक सड़क हादसे में लोगों की मौत से स्तब्ध हूं. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना. जिला प्रशासन को घायलों को हर संभव इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया.

घटनास्थल पर मौजूद स्थानीय लोगों ने अनुसार, वाहन में क्षमता से अधिक लोग सवार थे और सामान भी लदा हुआ था. दुर्घटनाग्रस्त वाहन की क्षमता 12 यात्रियों को बैठने की है, लेकिन हादसे के समय 25 से अधिक यात्री सवार थे. उन्होंने इस हादसे के लिए ओवरलोडिंग और खस्ताहाल सड़क को जिम्मेदार ठहराया. हादसे में मरने वाले और सभी घायल स्थानीय निवासी है.

पढ़ें :- Budget Session 2023: विपक्ष के हंगामे के बाद लोकसभा और राज्‍यसभा की कार्यवाही दोहपर 2 बजे तक के लिए स्‍थागित

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com