Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. विश्व में भारत को अलग पहचान देगा गंगा विलास, 50 दिनों में 3200 किमी की यात्रा

विश्व में भारत को अलग पहचान देगा गंगा विलास, 50 दिनों में 3200 किमी की यात्रा

विश्व का सबसे लंबा क्रूज टूर ‘गंगा विलास’ सैलानियों के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 जनवरी को इसे हरी झंडी दिखाएंगे।

By आकृति 

Updated Date

विश्व का सबसे लंबा क्रूज टूर ‘गंगा विलास’ सैलानियों के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 जनवरी को इसे हरी झंडी दिखाएंगे। उत्तर प्रदेश के जनसंपर्क विभाग ने बताया कि क्रूज वाराणसी से रवाना होगा और बांग्लादेश होते हुए असम के डिब्रूगढ़ पहुंचेगा।

पढ़ें :- PM मोदी आज रिवर क्रूज को हरी झंडी दिखाएंगे, 3200 किमी का तय करेगा सफर

अधिकारियों ने बताया कि उन्हें प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) से पीएम मोदी के कार्यक्रम का इंतजार है, लेकिन उनके कार्यक्रम को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं।वाराणसी के डिविजनल कमिश्नर कौशल राज शर्मा और कलेक्टर एस. राजमंगलम ने पीएम के कार्यक्रम को लेकर संस्कृति विभाग, पर्यटन विभाग और अंतर्देशीय जल परिवहन विभाग को जरूरी निर्देश जारी कर दिए हैं।

गौरतलब है लोग इस रिवर क्रूज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसे लेकर लोग मोदी सरकार के प्रयासों की तारीफों के पुल बांध रहे हैं। लोगों का कहना है कि इस क्रूज से देश में तो पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा ही, साथ ही विश्व के टूरिज्म नक्शे पर भी इसकी चमक दिखाई देगी। लोगों का कहना है कि यह जलयात्रा भारत का नक्शा ही बदल देगी। लोग बड़ी संख्या में इसमें घूमेंगे और इससे रोजगार भी पैदा होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com