Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. मास्को से गोवा आ रहे विमान को मिली बम से उड़ाने की धमकी, उज्बेकिस्तान में हुई इमरजेंसी लैंडिंग

मास्को से गोवा आ रहे विमान को मिली बम से उड़ाने की धमकी, उज्बेकिस्तान में हुई इमरजेंसी लैंडिंग

Moscow To Goa Flight: मास्को से गोवा आ रहे विमान को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। जिसके बाद प्लेन को उज्बेकिस्तान के लिए डायवर्ट किया गया है।उज्बेकिस्तान में फ्लाइट की लैंडिंग के बाद उसकी जांच की जा रही है.

By रुचि उपाध्याय 

Updated Date

Moscow To Goa Flight: एक बड़ी खबर गोवा एयरपोर्ट से सामने आ रही है। आपको बता दें कि, मास्को से गोवा जाने वाली फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है, जिसके बाद प्लेन को उज्बेकिस्तान के लिए डायवर्ट किया गया है। सूत्रों के अनुसार, रूस की राजधानी मास्को से 240 यात्रियों को लेकर गोवा जा रहे एक चार्टर्ड विमान में शनिवार तड़के बम की धमकी मिली। इसके बाद विमान को उज्बेकिस्तान की ओर मोड़ दिया गया। पुलिस ने इस बात की जानकारी दी।

पढ़ें :- Uzbekistan News: 'मेड-इन-इंडिया सिरप' पीने से 18 बच्चों की मौत, जांच शुरू ,WHO भी कर रहा मदद

गोवा लैंडिंग से पहले विमान किया गया डायवर्ट
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि विमान को सुबह सवा चार बजे दक्षिण गोवा के डाबोलिम हवाईअड्डे पर उतरना था। उन्होंने कहा कि अजूर एयर द्वारा संचालित फ्लाइट (AZV2463) को भारतीय हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने से पहले डायवर्ट किया गया है। अधिकारी ने कहा डाबोलिम हवाई अड्डे के निदेशक को 12.30 बजे विमान में बम लगाए जाने के बाद एक ई-मेल प्राप्त हुआ था, जिसके बाद विमान को डायवर्ट किया गया।

मॉस्को-गोवा फ्लाइट की जामनगर में हुई थी लैंडिंग
बता दें कि यह घटना ऐसे समय हुई है, जब मास्को से गोवा जाने वाली एक उड़ान में पिछले सप्ताह ही बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, जिसके बाद मॉस्को-गोवा फ्लाइट की गुजरात के जामनगर हवाई अड्डे पर आपात लैंडिंग की गई थी।

डाबोलिम हवाई अड्डे को अलर्ट पर रखा गया
पुलिस उपाधीक्षक सलीम शेख ने बताया कि धमकी भरे मेल के बाद डाबोलिम हवाई अड्डे को अलर्ट पर रखा गया है और गोवा पुलिस ने त्वरित कार्रवाई दल (क्यूआरटी), आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) और डॉग स्क्वाड के कर्मियों को ऐहतियात के तौर पर तैनात किया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com