Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Google Doodle 2022: गूगल ने एक शानदार डूडल बनाकर साल के आखिरी दिन को किया सेलिब्रेट, देखें

Google Doodle 2022: गूगल ने एक शानदार डूडल बनाकर साल के आखिरी दिन को किया सेलिब्रेट, देखें

आज साल 2022 का आखिरी दिन है और दुनियाभर में लोग इसे अपने-अपने अंदाज़ में मनाते है तो आज इस मौके पे गूगल ने इस दिन को सेलिब्रेट करते हुए प्लैटफॉर्म पर एक डूडल जारी किया. इस डूडल में आपको लाइट्स और पटाखे देखने को मिलेंगे और वहीं इस डूडल के बीच में आपको 2022 भी लिखा हुआ दिखाई देगा.

By रुचि उपाध्याय 

Updated Date

Doodle for Google: आज साल 2022 का आखिरी दिन है और दुनियाभर में लोग इसे अपने-अपने अंदाज़ में मनाते है तो आज इस मौके पे गूगल ने इस दिन को सेलिब्रेट करते हुए प्लैटफॉर्म पर एक डूडल जारी किया. इस डूडल में आपको लाइट्स और पटाखे देखने को मिलेंगे और वहीं इस डूडल के बीच में आपको 2022 भी लिखा हुआ दिखाई देगा. गूगल ने आज एक शानदार डूडल बनाया है. इस डूडल से गूगल साल 2022 को अलविदा कह रहा है.

पढ़ें :- Republic Day 2023: अब ऑनलाइन मिलेगा 26 जनवरी परेड का टिकट,जानिए कैसे बुक करें

आज के डूडल को गूगल ने खूब सजाया है. आज के डूडल में गूगल ने Google को अलग स्टाइल में लिखा है. गूगल ने आज के डूडल में गूगल का G नीले रंग से लिखा है. वहीं दूसरे O को लाल रंग से लिखा है और यह देखने में एक ब्लब जैसा लग रहा है. उसके ऊपर हरे रंग का हॉल्डर भी लगा है. वहीं दूसरे O में 2020 लिखा है और वह काफी बड़ा है. और इसका बैकग्राउंड पीला है. वहीं 2022 पर्पल कलर से लिखा है. 2022 के बीच में स्माइली भी लगी हैं. जिसमें दो आंख और मुंह दिखाई दे रहा है.

इसके बाद दूसरे g को भी बल्ब की तरह बनाया गया है. g के ऊपर वाले हिस्से में बल्ब का एलिमेंट भी लगाया गया है और उस एलिमेंट का रंग नीला है. g को एक हॉल्डर में लटकाया गया है और उसको एक हरे रंग की वायर से लटकाया गया है और g को नीले रंग से लिखा गया है.

इसके बाद l की बारी आती है. इसे हरे रंग से लिखा गया है. वहीं गूगल के सबसे आखिर में e को लाल रंग से लिखा गया है. इसे भी एक ब्लब की तरह लटकाया गया है. इसमें लाल रंग का एक एलिमेंट लगाया गया है. वहीं इसे एक हरे रंग के हॉल्डर के साथ ही हरे रंग की वायर से लटकाया गया है. गूगल डूडल के बैकग्राउंड में लाल, हरे, पीले और पिंक कलर की छोटी छोटी बॉल्स हैं.

Click करते ही दिखेगा गजब का एनीमेशन
इस खास एनिमेशन को देखने के लिए आपको सबसे पहले ब्रॉउजर पर Google.Com टाइप करना पड़ेगा. उसके बाद आपको प्लैटफॉर्म पर यह खास डूडल दिखाई देगा. आप जैसे ही इस डूडल पर क्लिक करेंगे आपके स्क्रीन पर ढेर सारे रंग बिरंगे पेपर के टुकड़े गिरते दिखाई देंगे और स्क्रीन पर एक नया पेज ओपन हो जाएगा. इस पेज में आपको इस खास Google Doodle से जुड़ी खबरें दिखाई देंगी.

पढ़ें :- तेलंगाना-आंध्र को जोड़ने वाली पहली ट्रेन… पीएम ने वंदे भारत को दिखाई हरी झंडी,बोले- 'भारत के संकल्पों और सामर्थ्य का प्रतीक है ये ट्रेन'

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com