Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP के 40 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, इन जिलो में मौसम विभाग ने वज्रपात की दी चेतावनी

UP के 40 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, इन जिलो में मौसम विभाग ने वज्रपात की दी चेतावनी

तपती हुई गर्मी से मौसम ने अपनी जोरदार करवट लिया है। ऐसे में राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के 40 जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

By up bureau 

Updated Date

लखनऊ। तपती हुई गर्मी से मौसम ने अपनी जोरदार करवट लिया है। ऐसे में राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के 40 जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। गुरुवार से फिर मानसून अपनी रफ्तार पकड़ेगा. उन्होंने कहा है कि राजधानी लखनऊ में अगले तीन दिनों तक बरसात का दौर जारी रह सकता है।

पढ़ें :- UP के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने दी वज्रपात की चेतावनी

आपको बता दें कि यूपी के 40 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी। लखनऊ में अगले 3 दिन होगी झमाझम बारिश। मौसम विभाग ने वज्रपात की भी चेतावनी जारी की। गरज-चमक के साथ भारी वर्षा और वज्रपात का अलर्ट। पूर्वांचल के एक दर्जन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट. लखनऊ में अगले 3 दिन तक रुक-रुककर बारिश होगी।

ऐसे में मानसून को देखते हुए मौसम विभाग ने इन जनपदों में अर्लट जारी किया है। बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, सोनभद्र में अलर्ट…मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, भदोही, देवरिया में अलर्ट, गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, गोंडा में अलर्ट जारी, बलरामपुर, श्रावस्ती, लखनऊ, बाराबंकी के लिए अलर्ट, हमीरपुर, गाजीपुर, आजमगढ़ में वज्रपात की भी चेतावनी, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर में अलर्ट जारी। इन जिलों में अत्यधिक भारी वर्षा का अलर्ट जारी करते हुए मौसम विभाग ने आसपास के जिलों में भारी बारिश के साथ वज्रपात की भी चेतावनी जारी की गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com