Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चाः लोकसभा में राहुल गांधी ने मणिपुर पर सरकार को घेरा, कहा- भारत माता की हत्या हुई, मैं मणिपुर गया, लेकिन प्रधानमंत्री नहीं गए

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चाः लोकसभा में राहुल गांधी ने मणिपुर पर सरकार को घेरा, कहा- भारत माता की हत्या हुई, मैं मणिपुर गया, लेकिन प्रधानमंत्री नहीं गए

By Rakesh 

Updated Date

नई दिल्ली। लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान राहुल गांधी ने बुधवार को केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। कहा कि आज अडानी पर नहीं बोलेंगे, हमारे बीजेपी मित्रों को डरने की जरूरत नहीं है।

पढ़ें :- 21 राज्यों की 102 सीटों पर वोटिंग जारी,  बंगाल में हिंसा से मतदान प्रभावित; मणिपुर के मतदान केंद्र में घुसे हथियारबंद लोग

कहा कि मणिपुर में मां की हत्या की गई है। भारत माता की हत्या हुई है और ऐसे लोग भारत माता के रखवाले नहीं हो सकते। सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि आप देशद्रोही हैं, आप देशप्रेमी नहीं हैं। इसलिए आपके प्रधानमंत्री मणिपुर नहीं जा रहे। इन्होंने मणिपुर में हिंदुस्तान को मार दिया है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि कुछ दिनों पहले मैं मणिपुर गया था। हमारे प्रधानमंत्री आज तक मणिपुर नहीं गए। क्योंकि उनके लिए मणिपुर हिंदुस्तान (का हिस्सा) नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि आज की सच्चाई है कि मणिपुर को आपने बांट दिया है, तोड़ दिया है।

कहा- मोदी जी की जेलों में जाने को हूं तैयार 

उन्होंने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का उल्लेख करते हुए कहा कि पिछले साल 130 दिन तक मैंने भारत के एक कोने से दूसरे कोने तक यात्रा की। राहुल गांधी ने कहा कि जिस चीज के लिए मैं मरने को तैयार हूं, जिस चीज के लिए मोदी जी की जेलों में जाने को तैयार हूं और जिस चीज के लिए 10 साल तक गाली खाई है। उसे मैं समझना चाहता था।

पढ़ें :- राजनीति के खिलाड़ीः कौन हैं बृजभूषण शरण सिंह, जिनकी कैसरगंज सीट पर उम्मीदवारी को लेकर बना हुआ है SUSPENSE

उन्होंने कहा कि जब मैं यात्रा कर रहा था तो मुझे भीड़ की आवाज सुनाई नहीं देती है, जिससे बात करता था उसका दुख और दर्द सुनाई देता था।  राहुल गांधी ने कहा कि यह देश एक आवाज है, इस देश के लोगों का दुख है, दर्द है, कठिनाइयां हैं, उसे समझना है। इसे समझने के लिए हमें अपने अहंकार, इच्छाओं और सपनों को दूर करना होगा।

उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष से कहा कि पिछली बार मैंने जब बोला था तो आपको थोड़ा कष्ट हुआ था। क्योंकि मैं अडाणी जी के बारे में केंद्रित था। आपको जो कष्ट हुआ उसके लिए माफी मांगता हूं।

Advertisement