1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup 2022: पाकिस्तान की हार के बाद शोएब अख्तर का बड़ा बयान, कहा- “इंडिया कोई तीस मार खां नहीं…”

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान की हार के बाद शोएब अख्तर का बड़ा बयान, कहा- “इंडिया कोई तीस मार खां नहीं…”

Shoaib Akhtar On Team India: Zimbabwe से शर्मनाक हार के बाद बौखलाया पाकिस्तान, पाक के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने भारत के खिलाफ दिया बड़ा बयान ।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Shoaib Akhtar On Team India: Zimbabwe से शर्मनाक हार के बाद बौखलाया पाकिस्तान. इस हार के बाद पूर्व क्रिकेटर और फैंस पाकिस्तान टीम की खूब आलोचना कर रहे हैं. वसीम अकरम, शोएब मलिक, वकार यूनिस और मिस्बाह-उल-हक जैसे पूर्व खिलाड़ियों ने पाकिस्तान टीम को आड़े हाथों लिया. इसके अलावा पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी बाबर आजम की टीम पर तीखा हमला किया, लेकिन उन्होंने टीम इंडिया पर भी एक भविष्यवाणी कर डाली, जिसके बाद फैंस रावलपिंडी एक्सप्रेस पर भड़क गए.

पढ़ें :- इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया, जानिए फाइनल में किससे होगा मुकाबला?

शोएब अख्तर ने कहा- ‘भारतीय टीम कोई तीस मार खां नहीं’

बता दें कि, शोएब अख्तर ने कहा कि सुपर-12 राउंड के बाद पाकिस्तान टीम ऑस्ट्रेलिया से आ जाएगी, लेकिन भारतीय टीम का भी सफर सेमीफाइनल में समाप्त हो जाएगा. टीम इंडिया सेमीफाइनल हारने के बाद स्वदेश लौट जाएगी. उन्होंने कहा कि मैंने पहले ही कहा था कि बाबर आजम की टीम इसी हफ्ते पाकिस्तान लौट जाएगी, जबकि भारतीय टीम अगले हफ्ते ऑस्ट्रेलिया से रवाना होगी. उन्होंने आगे कहा कि भारतीय टीम कोई तीस मार खां नहीं है, लेकिन हमारी टीम बहुत खराब है.

Pakistan team पर निशाना साधते हुए शोएब अख्तर ने आगे कहा कि आप किस तरह की क्रिकेट खेलना चाहते हैं? आप जिम्बाव्बे जैसी टीम से हार जाते हैं. पाकिस्तानी टीम मैनेजमेंट और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चैयरमैन के पास दिमाग की कमी है.

उन्होने यह भी कहा कि पाकिस्तानी टीम 4 गेंदबाजों के साथ खेल रही है, जिसमें 3 स्पिनर हैं. इस टीम में एक अच्छे मिडिल ऑर्डर खिलाड़ी का होना जरूरी था. आप किस तरह की टीम चयन कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान टीम ने फखर जमां को बाहर बैठाकर शान मसूद को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया, लेकिन पाकिस्तान टीम का यह बेहद गलत फैसला था.

पढ़ें :- T20 world cup 2022: पाकिस्तान को मिली दूसरी बड़ी हार, जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को एक रन से हराया

अख्तर ने आगे कहा कि मैं लगातार इस बात को दोहरा रहा हूं कि ओपनर के अलावा मिडिल ऑर्डर बेहद घटिया है. आप ऐसी टीम के साथ वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में अच्छा नहीं कर सकते.

पाकिस्तान की हार से निराश शोएब अख्तर ने कहा कि अब मैं क्या कह सकता हूं? पाकिस्तान टीम महज 2 मैचों के बाद वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है. पाकिस्तान टीम के कप्तान अच्छे नहीं हैं. पाकिस्तानी कप्तान लगातार घटिया प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन वह लोगों की सलाह सुनने को तैयार नहीं हैं.

शोएब अख्तर ने बाबर आजम की खराब कप्तानी के अलावा शाहीन अफरीदी की फिटनेस पर सवाल किए. उन्होंने कहा कि दोनों ओपनर को पॉवरप्ले का बेहतर इस्तेमाल करना चाहिए था, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके. फखर जमां बाहर बैठे हैं, लेकिन आप उसका इस्तेमाल नहीं कर सके. फखर जमां बैकफुट के बेहतर खिलाड़ी हैं, इस वजह से वह ऑस्ट्रेलियाई विकेटों पर बेहतर विकल्प होते.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...