Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. टी20 वर्ल्ड कप में भारत की तीसरी जीत,बांग्लादेश को पांच रन से हराया,भारत का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय

टी20 वर्ल्ड कप में भारत की तीसरी जीत,बांग्लादेश को पांच रन से हराया,भारत का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

टी-20 वर्ल्ड कप में बुधवार को एक रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 5 रन से हरा दिया. इसके साथ ही टीम इंडिया सेमीफाइनल के बिल्कुल करीब पहुंच गई है. अब इस मैच की बात कर लेते हैं

पढ़ें :- उदयपुर लोकसभा क्षेत्र में दिख रहा दिलचस्प मुकाबला: क्या बीजेपी के गढ़ में कांग्रेस लगा पाएगी सेंध

भारतीय टीम ने रोमांचक मैच में बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर पांच रन से हरा दिया. बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारत ने 20 ओवर में छह विकेट पर 184 रन बनाए.बांग्लादेश को मैच जीतने के लिए 185 रन बनाने थे, लेकिन बारिश के कारण उसे 16 ओवर में 151 रन का लक्ष्य मिला. वह 16 ओवर में छह विकेट पर 145 रन ही बना सकी.

बांग्लादेश को जीत के लिए आखिरी ओवर में 20 रनों की आवश्यकता थी. अर्शदीप सिंह ने 14 रन ही दिए. नुरूल हसन सोहान ने एक चौका और एक छक्का लगाकर मैच को अंतिम गेंद तक पहुंचाया, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. इस जीत के साथ भारत के लिए सेमीफाइनल की राह आसान हो गई है. उसके चार मैच में छह अंक हो गए हैं. टीम इंडिया अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है. वहीं, बांग्लादेश चार मैच में चार अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर है.

भारत के लिए मैच में विराट कोहली ने सबसे ज्यादा नाबाद 64 रन बनाए. कोहली के अलावा भारत के लिए केएल राहुल ने 32 गेंद पर 50 रन बनाए.सूर्यकुमार यादव ने 16 गेंद पर 30 रन बनाए.रविचंद्रन अश्विन छह गेंद पर 13 रन बनाकर नाबाद रहे. दिनेश कार्तिक और अक्षर पटेल सात-सात रन बनाकर पवेलियन लौटे. हार्दिक पांड्या ने पांच और रोहित शर्मा ने दो रन बनाए. बांग्लादेश के लिए हसन महमूद ने तीन और शाकिब अल हसन ने दो विकेट लिए.

बांग्लादेश की पारी की बात करें तो लिटन दास ने सबसे ज्यादा 27 गेंद पर 60 रन बनाए. नूरूल हसन 14 गेंद पर 25 रन बनाकर नाबाद रहे. नजमुल हुसैन शान्तो ने 21, शाकिब अल हसन ने 13 और तस्कीन अहमद ने नाबाद 12 रन बनाए. मोसादेक हुसैन ने छह और आफिफ हुसैन ने तीन रन बनाए. भारत के लिए अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट लिए. मोहम्मद शमी को एक सफलता मिली. विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

पढ़ें :- लोकसभा चुनाव 2024 : राजस्थान की 13 लोकसभा सीटों पर वोटिंग कल
Advertisement