1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. इन्वेस्ट राजस्थान समिट का आगाज आज, देश-विदेश के शीर्ष उद्योगपति होंगे शामिल

इन्वेस्ट राजस्थान समिट का आगाज आज, देश-विदेश के शीर्ष उद्योगपति होंगे शामिल

आज जयपुर में इन्वेस्ट राजस्थान समिट का आयोजन किया जा रहा है,दो दिवसीय कार्यक्रम में देश-विदेश के शीर्ष उद्योगपति होंगे शामिल ,10 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का होगा इन्वेस्टमेंट

By Ruchi Kumari 
Updated Date

गुलाबीनगर में 7 और 8 अक्टूबर को इन्वेस्ट राजस्थान समिट का आयोजन किया जा रहा है.समिट में हिस्सा लेने के लिए गुरुवार को निवेशकों का जयपुर पहुंचना शुरू हो गया है. इस दो दिवसीय कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं. मेहमानों के स्वागत में गुलाबी नगरी को सजाया गया है.उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री शकुंतला रावत ने तैयारियों का जायजा लेने के लिए जेईसीसी कैंपस का दौरा किया है.

पढ़ें :- ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए 9 दिसंबर से विदेश जाएंगे योगी के मंत्री,अमेरिका-ब्रिटेन जाएंगे सीएम योगी

इन्वेस्ट राजस्थान समिट की थीम ‘कमिटेड एवं डिलीवर्ड’ रखी गई है. जहां आगामी 2 दिन तक निवेश और उद्योग से जुड़े मामलों को लेकर विभिन्न सत्र आयोजित किए जाएंगे। 7 अक्टूबर को उद्घाटन सत्र के बाद एनआरआर, पर्यटन, स्टार्टअप, फ्यूचर रेडी सेक्टर, एग्री बिजनेस पर समानांतर सेक्टोरल कॉन्क्लेव आयोजित करेंगे. इस सम्मेलन में देश विदेश के लगभग 3000 प्रतिभागी सम्मिलित होंगे.

बताया जा रहा है कि इस समिट के माध्यम से प्रदेश में कुल 10.44 लाख करोड़ रुपये का निवेश होगा. शुक्रवार से शुरू होने वाले इस कार्यक्रम में देश के जाने-माने बिजनेसमैन गौतम अडानी समेत अन्य निवेशक मौजूद रहेंगे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस समिट की शुरुआत करेंगे.

जानकारी के मुताबिक अब तक साढ़े 10 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा के प्रपोजल सरकार को मिल चुके हैं. CM गहलोत ने प्रदेश में 1.42 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा के इंवेस्टमेंट को प्रमोशन के लिए 32 प्रोजेक्ट्स को कस्टमाइज्ड पैकेज की मंजूरी दी है. इससे प्रदेश में 32 हजार से ज्यादा लोगों को रोजगार के मौके मिलेंगे.

अतिरिक्त मुख्य सचिव ने बताया कि उद्योगपति एल एन मित्तल (आर्सेलर मित्तल समूह), गौतम अडाणी (अडाणी समूह), सी के बिड़ला (सी के बिड़ला समूह), पुनीत चटवाल (इंडियन होटल्स कंपनी), प्रवीर सिन्हा (टाटा पावर कम्पनी लि.), कमल बाली (वोल्वो समूह), अजय श्रीराम (डीसीएम श्रीराम), अनिल अग्रवाल (वेदांता समूह), और अन्यों ने सम्मेलन में आने की सहमति दी है.

पढ़ें :- रविवार का राशिफल – 27 नंवबर 2022 (Daily Horoscope)

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...