Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Jammu And Kashmir : कश्मीर में 24 घंटे में 7 आतंकी ढेर, इस साल अबतक 114 आतंकियों का सफाया

Jammu And Kashmir : कश्मीर में 24 घंटे में 7 आतंकी ढेर, इस साल अबतक 114 आतंकियों का सफाया

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

कुपवाड़ा, 20 जून। कश्मीर में 30 जून से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा में अड़चन डालने के लिए तैयार बैठे आतंकियों के सफाए के लिए सुरक्षाबलों ने अभियान चलाया है। घाटी में पिछले 24 घंटे के दौरान सुरक्षाबलों ने 3 अलग-अलग मुठभेड़ों में 7 आतंकियों को ढेर किया है। इसके साथ ही इस साल अब तक कुल 114 आतंकियों का सफाया किया गया है।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया

ऑपरेशन के दौरान 4 आतंकी गिरफ्तार

सुरक्षाबलों ने पिछले 24 घंटों के दौरान 7 आतंकी मारे हैं, जिनमें कुपवाड़ा में 4, कुलगाम में 2 और पुलवामा में 1 आतंकी को ढेर किया गया है। इस दौरान सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा में 4 आतंकियों को गिरफ्तार भी किया है। मारे और पकड़े गए आतंकियों से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। पकड़े गए आतंकियों से पूछताछ की जा रही है।

रविवार चली मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर

IGP कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि पिछले 24 घंटे के भीतर सुरक्षाबलों ने कश्मीर घाटी में 7 आतंकियों को मार गिराया है। कुपवाड़ा जिले के लोलाब इलाके में रविवार दोपहर से सोमवार सुबह तक चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया। कुपवाड़ा जिले के लोलाब में मारे गए 4 आतंकियों में एक पाकिस्तानी है। उन्होंने बताया कि लोलाब में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी शौकत अहमद शेख को गिरफ्तार भी किया था, जिसने कुपवाड़ा में छिपे इन आतंकियों के बारे में जानकारी दी थी।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर में भूकंप के झटके, दहशत में घरों से बाहर निकले लोग

पिछले 10 दिनों में 24 आतंकी मारे गए

IGP ने बताया कि रविवार सुबह सबसे पहले कुलगाम के डीएचपोरा इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई। रविवार शाम को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकियों को मार गिराया गया। रविवार देर रात सुरक्षाबलों के अभियान के दौरान सोमवार सुबह एक आतंकी को मार गिराया, जिसे स्थानीय बताया जा रहा है। पुलवामा में सुरक्षाबलों अभियान का अभियान अभी भी जारी है। उन्होंने बताया कि पिछले 10 दिनों में सुरक्षाबलों ने 24 आतंकियों को मार गिराया गया है। कश्मीर घाटी में इस साल अब तक 32 विदेशी आतंकियों समेत कुल 114 आतंकी मारे गए हैं।

Advertisement