Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में सुरक्षा बलों ने लश्‍कर- ए- तैयबा के आतंकी ठिकाने को ध्वस्त किया; 4 आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में सुरक्षा बलों ने लश्‍कर- ए- तैयबा के आतंकी ठिकाने को ध्वस्त किया; 4 आतंकी गिरफ्तार

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Jammu Kashmir news: सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया है और लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के चार सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा कि सुरक्षा बलों ने संयुक्त अभियान के दौरान सोमवार को अवंतीपोरा के हफू नगेनपोरा जंगलों में एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया। उन्होंने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के चार सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग स्कीइंग रिजॉर्ट के ऊपरी इलाकों में भारी हिमस्खलन, कई के फंसे होने की आशंका - देखें वीडियो

पुलिस ने बरामद आपत्तिजनक सामग्री व अन्य सामान भी बरामद किया है। उन्होंने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है। इस संबंध में थाना त्राल में कानून की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी संख्या 10/2023 के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई. शुरुआती जांच के दौरान, अब तक आतंकवादी संगठन लश्कर से जुड़े 4 आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है. इनकी पहचान रेशीपोरा निवासी आरिफ बशीर भट पुत्र बशीर अहमद भट, मोहसिन अहमद लोन पुत्र असदुल्लाह लोन, मंजूर अहमद वानी पुत्र मोहिउद्दीन वानी और इरशाद अहमद अहंगर पुत्र अब्दुल गफ्फार अहंगर के रूप में हुई है.

पढ़ें :- भारी बर्फबारी बन सकती है बाधा राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' के समापन समारोह में

और गिरफ्तारियां होने की उम्‍मीद, पूछताछ जारी
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, आरोपी क्षेत्र में लश्कर के सक्रिय आतंकवादियों को रसद सहायता प्रदान करने में शामिल थे. मामले की जांच जारी है और और गिरफ्तारियां होने की उम्मीद है.’ इससे पहले कश्‍मीर जोन के एडीजीपी जय कुमार ने बताया था कि साल 2022 में कश्‍मीर में 93 अभियान चलाए गए और इसमें 172 आतंकियों को मार गिराया गया. इनमें लश्‍कर, जैश, हिजबुल, अल-बद्र और द रेजिस्‍टेंस फोर्स के आतंकी शामिल थे.

Advertisement