Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Jharkhand : बढ़ती महंगाई को लेकर सीएम हेमंत सोरेन का बड़ा बयान- अब तो लोगों को भूखे मरने के लिए भी तैयार होना पड़ेगा

Jharkhand : बढ़ती महंगाई को लेकर सीएम हेमंत सोरेन का बड़ा बयान- अब तो लोगों को भूखे मरने के लिए भी तैयार होना पड़ेगा

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

रांची, 17 मई । मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने देश में बढ़ती महंगाई को लेकर बड़ा बयान दिया है। प्रोजेक्ट भवन में मंगलवार को मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा है कि आज से पहले इतनी महंगाई केवल 1998 और 1999 में ही हुई थी। लोगों को अब भूखे भी मरने के लिए तैयार होना पड़ेगा। अप्रैल महीने में महंगाई ने आम आदमी को तगड़ा झटका दिया है। महंगाई पिछले 8 साल में अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है।

पढ़ें :- 9 सितंबर को ED के सामने पेश होंगे या नहीं ? हेमंत की पेशी को लेकर पसोपेश में सियासत !

महंगाई पर सीएम सोरेन ने दिया आंकड़ों का हवाला

सीएम हेमंत सोरेन ने बीते गुरुवार को जारी सरकारी आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि कंज्यूमर प्राइस इंडेक्स (CPI) आधारित रिटेल महंगाई दर अप्रैल में बढ़कर 7.79 प्रतिशत हो गई है। इससे पहले मई 2014 में महंगाई दर 8.32 प्रतिशत थी। इतना ही नहीं ये लगातार चौथा महीना है, जब महंगाई दर रिजर्व बैंक की 6 प्रतिशत अनुमानित दर से भी ऊपर चल रही है। मीडिया के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जो भी पदाधिकारी काम नहीं करते हैं, उसकी सूचना दीजिए हम कार्रवाई करेंगे।

20 सालों में बीजेपी ने इतना खाया है कि इन्हें अपच हो गया- सोरेन

खनन और शैल कंपनी मामले में मंगलवार को हुई सुनवाई पर पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि बीजेपी वालों ने पिछले 20 सालों में राज्य में इतना खाया है कि इनको अब अपच हो गया है। इसे पचाने के लिए वो अब सड़क पर उतरे हैं।

पढ़ें :- ईडी द्वारा भेज गए समन पर सियासत, सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा-पूरे देश की बत्ती गुल कर देंगे

गौरतलब है कि शैल कंपनी मामले को लेकर अब हाईकोर्ट में 19 मई को सुनवाई होगी। इसके अलावा होल्डिंग और वाटर टैक्स में बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदेश बीजेपी ने मंगलवार को रांची नगर निगम कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया।

Advertisement