Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News: मैनपुरी में लोकसभा उपचुनाव के लिए BJP पिछड़ी जाति पर खेल सकती है दांव, इन नामों पर चल रहा मंथन

UP News: मैनपुरी में लोकसभा उपचुनाव के लिए BJP पिछड़ी जाति पर खेल सकती है दांव, इन नामों पर चल रहा मंथन

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Mainpuri News:मैनपुरी में समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट पर अब उपचुनाव की घोषणा हो चुकी है,मैनपुरी में इस बार बीजेपी (BJP)पिछड़ी जाती के उम्मीदवार पर अपना दांव खेलने के लिए तैयारी में जुट गई है,इस बार सपा के इस गढ़ में जीतने के लिए बीजेपी कोई कसर नहीं छोडने वाली है,इसके लिए बीजेपी में प्रत्याशी के नामों को लेकर मंथन भी शुरू हो गया है,पार्टी में पूर्व सांसद रघुराज सिंह शाक्य, विधायक ममतेश शाक्य, राहुल राठौर, तृप्ति शाक्य, प्रेम सिंह शाक्य समेत कई नामों पर चर्चा चल रही है,बीजेपी जातीय समीकरणों को ध्यान में रखते हुए ठाकुर या फिर शाक्य उम्मीदवार को टिकट दे सकती है.

पढ़ें :- UP News: मेरठ की बेटी तेजस्वी त्यागी एक साथ लिख सकती है दोनों हाथो से अलग-अलग दो भाषा

जानकारी के मुताबिक पूर्व सांसद रघुराज सिंह शाक्य, विधायक ममतेश शाक्य, राहुल राठौर, तृप्ति शाक्य, प्रेम सिंह शाक्य समेत कई नामों पर पार्टी में चर्चा चल रही है. दरअसल, नेताजी मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद उनकी परंपरागत सीट मैनपुरी पर कब्जे के लिए बड़ी रणनीति बनाई है. बीजेपी जातीय समीकरणों को ध्यान में रखते हुए ठाकुर या फिर शाक्य उम्मीदवार को टिकट दे सकती है.

दरअसल, आज तक मैनपुरी संसदीय सीट पर बीजेपी कभी जीत हासिल नहीं कर सकी है. हां यह बात भी सही है कि बीजेपी ने जीत का अंतर कम करने में जरूर कामयाब रही है. 2019 में सपा-बसपा गठबंधन के बावजूद नेताजी मुलायम सिंह यादव करीब 95 हजार वोट से ही जीत पाए थे. बता दें कि मैनपुरी यादव बाहुल सीट मानी जाती है. मैनपुरी संसदीय सीट से जुड़ी जसवंतनगर, करहल और किशनी विधानसभा सीटों पर शिवपाल यादव, अखिलेश यादव और ब्रजेश के रूप में सपा का कब्जा है, जबकि मैनपुरी सीट और भोगांव सीट पर बीजेपी के जयवीर सिंह और रामनरेश अग्निहोत्री का कब्ज़ा है. ऐसे में माना जा रहा है कि मैनपुरी की लड़ाई दिलचस्प होने वाली है.

Advertisement