Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Video- तुर्की और उत्तरी सीरिया में भूकंप से भारी तबाही के कई वीडियो सोशल मीडिया पर हुए वायरल

Video- तुर्की और उत्तरी सीरिया में भूकंप से भारी तबाही के कई वीडियो सोशल मीडिया पर हुए वायरल

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Ankara. तुर्की-सीरिया में सोमवार को आए 7.8 तीव्रता के शक्तिशाली भूकंप के झटको से 2000 से अधिक लोगों की मौत हो गई,साथ ही इस भूकंप से तुर्की-सीरिया में करीब 3000 इमारतें जमींदोज़ हो गई.

पढ़ें :- हरियाणाः भूकंप से कांपा हरियाणा, पानीपत में रहा केंद्र, जन-धन की हानि नहीं

इस भूकंप के कई विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. इस विडियो को देखकर वहां के हालात का अंदाजा लगाया जा सकता हैं,7.8 तीव्रता के भूकंप की चपेट में आने के बाद तुर्की में स्थित एक बिल्डिंग देखते ही देखते भरभरा कर नीचे आ गिरी. रिपोर्ट के अनुसार इस हादसे में कई लोगों की मौत हो गई. इस वीडियो को ट्विटर पर दो लाख से अधिक लोग देख चुके हैं.

एक अन्य वीडियो में कंक्रीट के ढेर से एक छोटी बच्ची को बाहर निकालते हुए देखा जा सकता है. मलबे में फंसी इस बच्ची को निकालने के लिए बचाव कर्मी कई घंटो से जुटे हुए थे.

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक बिल्डिंग भूकंप के बाद सड़क पर जा गिरती है. भूकंप आने के बाद लोग सड़कों पर आ गए थे जिसके बाद भूकंप के बाद मलबे में तब्दील हुई यह ईमारत कैमरे में कैद हो गई. वीडियो तुर्की के सनलीउर्फा का बताया जा रहा है.

आंखो में आंसू भर देने वाली इस वीडियो क्लिप में मलबे से निकाले के गए एक मृत नवजात को गोद में लेकर पिता को रोते हुए देखा जा सकता है. आपदा में मालके के नीचे दबकर मरे बच्चे को पिता बार बार चूम कर रो रहा है. वीडियो को एक लाख से अधिक लोगों द्वारा देखा गया है.

पढ़ें :- भूकंप के झटकों से हिल उठा दिल्ली समेत उत्तर भारत, आधी रात में घरों से बाहर भागे लोग 
Advertisement