1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Money Laundering : महाराष्ट्र के पूर्व मुख्य सचिव के बयान से अनिल देशमुख की मुसीबत और बढ़ीं, जानें ऐसा क्या हुआ ?

Money Laundering : महाराष्ट्र के पूर्व मुख्य सचिव के बयान से अनिल देशमुख की मुसीबत और बढ़ीं, जानें ऐसा क्या हुआ ?

बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. किरीट सोमैया ने कहा कि पूर्व मुख्य सचिव के बयान से साफ हो गया कि महाविकास अघाड़ी सरकार में पैसे लेकर अधिकारियों का तबादला किया जा रहा था।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

मुंबई, 29 जनवरी। वसूली मामले में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्य सचिव सीताराम कुंठे द्वारा प्रवर्तन निदेशालय (ED) को दिए गए बयान से पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की मुसीबत और बढ़ गई हैं। इस बयान से अनिल देशमुख की 4 फरवरी को होने वाली जमानत याचिका की सुनवाई पर असर पर पड़ सकता है।

पढ़ें :- Pooja Singhal Case : पूजा सिंघल की रिमांड आज खत्म, कोर्ट में होंगी पेश

पूर्व मुख्य सचिव सीताराम कुंटे का बयान दर्ज

मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रुपये हर महीने वसूली का लक्ष्य देने का आरोप लगाया था। इस मामले की जांच ED मनी लंड्रिंग एंगल से कर रही है। मामले में ED ने पूर्व मुख्य सचिव सीताराम कुंटे का 7 दिसंबर, 2021 को बयान दर्ज किया था। शुक्रवार को ED ने इस बयान को विशेष कोर्ट में पेश किया है।

तबादलों के बारे में अनिल अपने सचिव के माध्यम से सूचित करते थे

ED को दिए गए बयान में पूर्व मुख्य सचिव सीताराम कुंटे ने कहा है कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के तबादले के बारे में अनिल देशमुख अपने सचिव के माध्यम से सूचित करते थे, जिसे वो मातहत अधिकारी के तौर पर इनकार नहीं कर सकते थे। हालांकि इस मामले में अनिल देशमुख पहले ही कह चुके हैं कि उनके पास विधायकों के सुझाव आते थे। उन्हीं सुझाव के आधार पर वो वरिष्ठ अधिकारियों की पोस्टिंग की सिफारिश करते थे। इस मामले की गहन छानबीन ED कर रहा है।

पढ़ें :- IAS Pooja Singhal Case : निलंबित आईएएस पूजा सिंघल की रिमांड पांच दिन और बढ़ी, सीए को ईडी ने भेजा होटवार जेल

वहीं बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. किरीट सोमैया ने कहा कि पूर्व मुख्य सचिव के बयान से साफ हो गया कि महाविकास अघाड़ी सरकार में पैसे लेकर अधिकारियों का तबादला किया जा रहा था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...