Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बेटे को बचाने के लिए बाघ से भिड़ी मां,बाघ के जबड़े से छुड़ाया

बेटे को बचाने के लिए बाघ से भिड़ी मां,बाघ के जबड़े से छुड़ाया

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

मध्यप्रदेश के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में एक मां अपने 15 महीने के बच्चे को बचाने के लिए बाघ से भीड़ गई. बाघ के नाखून महिला के फेफड़े तक घुस गए, लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी. वह 20 मिनट तक लड़ती रही और बाघ के जबड़े से बेटे को छुड़ाया, घटना रोहनिया गांव की है महिला की हालत गंभीर होने के कारण उसे जबलपुर रेफर किया गया है.
बताया जा रहा है कि मानपुर बफर जोन से लगी ज्वालामुखी बस्ती में रहने वाले भोला चौधरी की पत्नी अर्चना रविवार सुबह लगभग 10 बजे अपने बेटे राजवीर को नजदीक की बाड़े में शौच के लिए ले गई थी. इसी दौरान झाड़ियों में छिपा बाघ लकड़ी-कांटे की फेंसिंग को फांदकर अंदर आया और बच्चे को अपने जबड़े में दबा लिया.
बेटे को बचाने अर्चना बाघ से भिड़ गई. इस दौरान बाघ के नाखून उसके फेफड़े तक घुस गए, लेकिन वो लड़ती रही. करीब 20 मिनट तक हुए इस लड़ाई का शोर सुन बस्ती के लोग लाठियां लेकर पहुंचे तो बाघ जंगल की ओर भाग गया.दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल भेजा गया.
जिला अस्पताल में जांच के बाद महिला की गर्दन टूटने की बात बताई जा रही हैं.हालत गंभीर होने पर उसे जबलपुर रेफर कर दिया गया.सिविल सर्जन डॉ. एलएन रूहेला ने बताया कि महिला की पीठ पर भी नाखून के गहरे घाव थे. बच्चे के सिर में चोट आई है, लेकिन वह खतरे से बाहर है.

पढ़ें :- लोकसभा चुनाव 2024 : राजस्थान की 13 लोकसभा सीटों पर वोटिंग कल
Advertisement