Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. बड़ी खबर
  3. महाराष्ट्र के मंदिर में जबरन घुसे मुस्लिम लोग हुआ बवाल

महाराष्ट्र के मंदिर में जबरन घुसे मुस्लिम लोग हुआ बवाल

By Avnish 

Updated Date

महाराष्ट्र । महाराष्ट्र के नासिक से एक ऐसी खबर सामने आई है जिसने इलाके में काफी बवाल मचाया हुआ है यहां पर एक मंदिर है त्र्यंबकेश्वर मंदिर  इस मंदिर में कुछ मुस्लिम लोग जबरदस्ती घुसने की कोशिश कर रहे थे जिसके बाद से तुरंत एक्शन लिया गया और  इसके जांच के आदेश दे दिए गए इसके लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम का गठन भी किया जाएगा. इस मामले में महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने तुरंत आदेश जारी करते हुए कहा है कि एसआईटी का गठन हो और इसके नेतृत्व महानिदेशक स्तर के अधाकारी को दिया जाएगा और खास बात तो यह भी है यह भी कहा गया है कि एसआईटी सिर्फ इसी साल हुए घटना की जांच नहीं करेगी बल्कि पिछले साल जो भी घटनाएं हुई उसकी भी जांच कराई जाएगी. यानि की यह तो साफ है कि इस मंदिर में यह पहली घटना नहीं घटी है पिछले साल भी एक खास समुदाय के लोग इस मंदिर के मुख्य गेट से घुसने की कोशिश कर चुके है फिर मंदिर प्रशासन ने इसकी पूरी शिकायत त्र्यंबकेश्वर पुलिस थाने में की गई थी एक नोटिस भी साफ तौर पर लिखा गया था जिसमें साफ शब्दों में कहा गया था कि मंदिर के अंदर जाने की इजाजत सिर्फ एक खास समुदाय को ही होगी बाकि किसी भी समुदाय के लोग की अंदर जाने के लिए परमिशन लेनी होगी इस नोटिस के बाद भी अंदर जबरदस्ती घुसने की कोशिश की गईं.

पढ़ें :- Maharashtra Politics: महाराष्ट्र कांग्रेस विधायक दल के नेता बालासाहेब थोराट ने पार्टी पद से दिया इस्तीफा

क्या है पूरा मामला

बता दे कि 14 मई के दिन मुस्लिम समुदाय के लोग आए मंदिर के बाहर और मंदिर में भगवान को धूप दिखाने कि जिद्द करने लगे जिसके बाद मंदिर के पुजारियों ने इसका विरोध किया इसको देखते हुए मंदिर के पास तनाव पैदा हो गया उसके बाद पुलिस एक्शन में आई फिर पुलिस ने रविवार को एक शांति समिति की बैठक बुलाई इसमें दोनों समुदाय के लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत करवाया फिलहाल इलाके में सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम कर दिए गए.

क्या है मंदिर की मान्यता?

त्र्यंबकेश्वर मंदिर नासिक में बेहद प्रसिद्ध है आयद् ज्योतिर्लिंग के तौर पर विख्यात त्र्यबकेश्वर मंदिर का हिंदू घर्मावलम्बिलयों के लिए खास महत्व है. मंदिर प्रशासन का कहना है कि बार-बार इस तरीके की साजिश करवाई जा रही है मंदिर परिसर में जबरदस्ती दूसरे समुदाय के लोगों को परवेश करवाया जा रहा है मंदिर के पुजारियों की मांग है कि जल्द से जल्द इसमें भारी एक्शन लिया जाए.

 

Advertisement