Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Nawab Malik Arrested : मनी लॉड्रिंग मामले में नवाब मलिक को ED ने किया गिरफ्तार, नवाब मलिक ने कहा- झुकेंगे नहीं, लड़ेंगे, जीतेंगे

Nawab Malik Arrested : मनी लॉड्रिंग मामले में नवाब मलिक को ED ने किया गिरफ्तार, नवाब मलिक ने कहा- झुकेंगे नहीं, लड़ेंगे, जीतेंगे

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

मुंबई, 23 फरवरी। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक विभाग के मंत्री नवाब मलिक को मनी लॉड्रिंग एंगल से 8 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार होने के बाद नवाब मलिक ने कहा कि वो झुकेंगे नहीं, लड़ेंगे और जीतेंगे।

पढ़ें :- राजस्थान के बाद पश्चिम बंगाल में सीएम भजनलाल शर्मा का जादु, रोड शो में उत्साहित दिखी जनसभा

मामला अंडरवर्ल्ड से भी जुड़ा

नवाब मलिक के कुर्ला स्थित आवास नूर मंजिल पर ED की टीम ने बुधवार को सुबह साढ़े 4 बजे छापा मारा था। आवास की तलाशी लेने के बाद ED की टीम नवाब मलिक को लेकर फोर्ट स्थित अपने दफ्तर लाई थी। नवाब मलिक से ED की टीम ने सुबह पौने 8 बजे पूछताछ शुरू की थी। इसी दौरान ईडी की टीम दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को भी दफ्तर में लाई और दोनों को आमने-सामने बिठाकर आगे की पूछताछ की गई। इसके बाद ईडी की टीम ने नवाब मलिक को गिरफ्तार किया। ED अधिकारियों का कहना है कि मामला अंडरवर्ल्ड से भी जुड़ा हुआ है। मलिक कई सवालों का संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए थे।

इकबाल कासकर सहित 10 लोगों के ठिकानों पर रेड

गौरतलब है कि कुख्यात बदमाश दाऊद इब्राहिम के खिलाफ नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने पिछले महीने मामला दर्ज किया था। इसके बाद ED ने इस मामले की मनी लॉड्रिंग एंगल से जांच शुरू की। इसी मामले में ईडी ने दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर, बहन हसीना पारकर, सहयोगी छोटा शकील, इकबाल मिर्ची, सलीम कुरेशी के घर समेत मुंबई में एक साथ 10 ठिकानों पर छापा मारा था। ED ने इस मामले में छोटा शकील, सलीम कुरेशी और इकबाल कासकर से भी पूछताछ की है।

पढ़ें :- PM मोदी आज रहेंगे पश्चिम बंगाल दौरे पर , भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा
Advertisement