1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराया, सीरीज में 1-1 की बराबरी की

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराया, सीरीज में 1-1 की बराबरी की

दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलने के बाद 50 ओवर में 7 विकेट पर 278 रन बनाए थे. इसके जवाब में टीम इंडिया ने 46वें ओवर में सिर्फ तीन विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया

By Ruchi Kumari 
Updated Date

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हरा दिया है. इसके साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 278 रन बनाए थे. इसके जवाब में भारत ने तीन विकेट खोकर 25 गेंद रहते लक्ष्य हासिल कर लिया. सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच 11 अक्तूबर को दिल्ली में होगा.
279 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की सलामी जोड़ी इस मैच में भी कमाल नहीं दिखा सकी. कप्तान शिखर धवन 20 गेंद में 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके कुछ देर बाद ही शुभमन गिल भी 26 गेंद में 28 रन बनाकर आउट हो गए.हालांकि इसके बाद ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने अफ्रीकी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और भारत को जीत के करीब पहुंचाया. ईशान किशन 93 रन बनाकर शतक से चूक गए. लेकिन श्रेयस अय्यर ने शतक पूरा करने के साथ-साथ भारत को जीत भी दिलाई.

पढ़ें :- IND vs BAN वनडे सीरीज शुरू होने से पहले लगा टीम इंडिया को झटका, चोट के कारण बाहर हुए मोहम्मद शमी

श्रेयस अय्यर और ईशान किशन के बीच तीसरे विकेट के लिए 155 गेंदों में 161 रन की साझेदारी हुई. दिलचस्प बात ये है कि अफ्रीका की पारी में भी तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई थी. रीजा हेंड्रिक्स और मारक्रम ने टीम के लिए 129 गेंदों में 129 रन जोड़े थे. किशन और अय्यर की जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करके मैच का पासा ही पलट दिया. ईशान किशन ने 84 गेंदों में 93 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 7 छक्के लगाए.अपने घरेलू मैदान पर ईशान ने कई लाजवाब छक्के भी लगाए.

इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के लिए एडेन मार्करम ने सबसे ज्यादा 79 रन बनाए.वहीं, रीजा हेंड्रिक्स ने 74 रन की पारी खेली.भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने तीन विकेट झटके.भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने नाबाद 113 रन बनाए.ईशान किशन ने 93 रन की पारी खेली. संजू सैमसन 30 रन बनाकर नाबाद रहे.दक्षिण अफ्रीका के फोर्तूइन, पार्नेल और रबाडा ने एक-एक विकेट लिया.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...