Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Ukraine Russia Conflict : यूक्रेन में फंसी हरियाणा की बेटी नेहा का देश छोड़ने से इनकार, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

Ukraine Russia Conflict : यूक्रेन में फंसी हरियाणा की बेटी नेहा का देश छोड़ने से इनकार, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

नई दिल्ली, 27 फरवरी। यूक्रेन में फंसे भारतीयों को बाहर निकलाने के लिए भारत सरकार जुटी हुई है। इसी के तहत यूक्रेन में फंसी हरियाणा की मेडिकल स्टूडेंट ने देश छोड़ने से इनकार कर दिया है। दरअसल 17 साल की नेहा अपनी पीजी की मालिक और उनके 3 बच्चों के साथ यूक्रेन में रह रही थी।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया

नेहा को वॉर कंट्री छोड़ने का मौका भी मिला था

एक रिपोर्ट के मुताबिक हरियाणा की नेहा को वॉर कंट्री छोड़ने का मौका भी मिला था, लेकिन उसने मना कर दिया। इसके पीछे की वजह है कि जिस घर में नेहा रह रही थी, उस महिला का पति देश में चल रहे युद्द के लिए यूक्रेनी सेना में शामिल हो गया है, जिसके बाद नेहा ने महिला और उसके 3 बच्चों को समर्थन दिया है।

नेहा बोलीं- 3 बच्चों और उसकी मां की रक्षा करूंगी​

रिपोर्ट के मुताबिक हरियाणा के चरखी दादरी जिले की रहने वाली नेहा ने अपनी मां से कहा कि ‘मैं रहूं या ना रहूं, लेकिन मैं इन बच्चों और उनकी मां को ऐसे हालात में नहीं छोड़ूंगी’। रिपोर्ट के मुताबिक नेहा के पिता इंडियन आर्मी में थे। पिछले साल ही नेहा ने यूक्रेन के मेडिकल कॉलेज में एडमिशन लिया था। अभी फिलहाल नेहा एक बंकर में उस महिला और उनके तीन बच्चों के साथ रह रही है।

पढ़ें :- राजस्थान में शाम पांच बजे तक 50.87 प्रतिशत मतदान

नेहा ने अपने परिवार को बताया कि हमें बाहर होने बाले ब्लास्ट की आवाज सुनाई देती है, लेकिन अभी हम ठीक हैं। MBBS की स्टूडेंट नेहा ने यूक्रेन की राजधानी कीव में एक इंजीनियर के घर में रूम लिया था क्योंकि उन्हें हॉस्टल में रूम नहीं मिल रहा था।

Advertisement