Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Nepal Aircraft Crash: पोखरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 72 सीटों वाला विमान दुर्घटना का शिकार, अब तक 30 शव मिले

Nepal Aircraft Crash: पोखरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 72 सीटों वाला विमान दुर्घटना का शिकार, अब तक 30 शव मिले

पोखरा में दुर्घटना ग्रस्त हुए येति एयरलाइंस के विमान से अब तक कुल 30 शव बरामद किए गए हैं. मुख्य जिला अधिकारी टेक बहादुर केसी ने स्थानीय मीडिया को ये जानकारी दी है.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

काठमांडू: येति एयरलाइंस (Yeti Airlines) का एक ATR-72 विमान पोखरा (Pokhara) के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ान भरने वाला येती एयरलाइंस का एटीआर-72 विमान रविवार सुबह 11 बजे कास्की जिले के पोखरा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. अब तक कुल 30 शव बरामद किए गए हैं. मुख्य जिला अधिकारी टेक बहादुर केसी ने स्थानीय मीडिया को ये जानकारी दी है. जबकि इस प्लेन क्रैश में और ज्यादा लोगों की मौत होने की आशंका है. विमान में कुल 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे. येती एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने मीडिया को बताया कि पुराने हवाई अड्डे और पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान में कुल 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे.

पढ़ें :- Nepal Plane Crash: मुख्यमंत्री योगी ने हादसे में मृतकों के परिवार को दी बड़ी राहत,UP के मृतकों के आश्रितों को मिलेंगे 5-5 लाख

विमान से धुआं उठता हुआ दे रहा दिखाई

काठमांडू पोस्ट को येति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने बताया कि येति (Yeti) एयरलाइंस के विमान में कुल 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे. विमान पुराने हवाई अड्डे और पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. घटना से जुड़े कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिनमें जलते हुए विमान से धुआं उठता हुआ दिखाई दे रहा है.हेलीकॉप्टर से दुर्घटनास्थल पर एक बचाव दल तैनात किया गया है.

लैंडिंग के दौरान हुआ हादसा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, खराब मौसम के बीच पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने का प्रयास करते समय विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. पोखरा हवाई अड्डे का इलाका पहाड़ियों से घिरा हुआ है. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि रनवे पर दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण विमान में आग लग गई.

पढ़ें :- Nepal Aircraft Crash: नेपाल में आज एक दिन का राष्ट्रीय शोक, जांच के लिए बनी 5 सदस्यीय कमेटी

आग बुझाने की कोशिश जारी

स्थानीय अधिकारी गुरुदत्त ढकाल ने AFP को बताया कि मलबे में आग लगी हुई थी और बचावकर्मी आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं. गुरुदत्त ढकाल ने कहा, “रेस्क्यू टीम और बचावकर्मी मौके पर मौजूद हैं. सभी एजेंसियां ​​पहले आग बुझाने और यात्रियों को बचाने पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com