Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP news: नोएडा डिस्ट्रिक्ट जेल में बंद 26 कैदियों की HIV रिपोर्ट पॉजीटिव

UP news: नोएडा डिस्ट्रिक्ट जेल में बंद 26 कैदियों की HIV रिपोर्ट पॉजीटिव

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

UP news: नोएडा जेल में एड्स का प्रकोप, उत्तर प्रदेश के जिला गौतमबुद्ध नगर के जिला कारागार में बंद 26 बंदियों की एचआइवी रिपोर्ट पॉजीटिव मिली है. जेल के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी .अधिकारी ने बताया कि जेल में शिविर लगाकर हुई जांच के बाद यह बात सामने आई है. इसमें तमाम कैदियों के हर तरह के टेस्ट किए गए, इनमें पता चला कि 26 कैदी एचआईवी से पीड़ित हैं. जिनका जरूरी इलाज शुरू कर दिया गया है.

पढ़ें :- कश्मीर में आतंकियों ने BJP नेता को गोली मारकर उतारा मौत के घाट

सूत्रों ने बताया कि रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इन तमाम कैदियों का सेक्टर-30 स्थित जिला अस्पताल के एंटी रेट्रोवायरल थेरेपी (एआरटी) सेंटर में इलाज शुरू करवा दिया है. सभी को इस बात की जानकारी दे दी गई है.

गाजियाबाद से भी सामने आया था मामला
आपको बता दें कि,इससे पहले गाजियाबाद से भी सामने आया था ऐसा मामला. यहां जब कैदियों का टेस्ट किया गया तो 140 कैदी एचआईवी से पीड़ित पाए गए. डासना जेल के सुप्रिटेंडेंट ने इस बात की जानकारी साझा की थी. हालांकि उनका कहना था कि ये एक रूटीन चेकअप होता है, इसमें घबराने की जरूरत नहीं है. कैदी आमतौर पर इंजेक्शन लेने के आदी होते हैं, इसीलिए उनमें एचआईवी संक्रमण की संभावना ज्यादा रहती है.

इसी जेल में टीबी के भी कई मरीज पाए गए थे. डासना जेल में करीब 5 हजार से ज्यादा कैदी बंद हैं. जिनका रूटीन चेकअप किया जाता है और जब कोई बीमारी पाई जाती है तो उनका इलाज शुरू किया जाता है. ऐसे कैदियों को अलग रखा जाता है.

पढ़ें :- हरदोई में मानवता शर्मसारः वृद्ध महिला के साथ युवक ने किया रेप, आरोपी फरार
Advertisement