Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. North Korea Confirms First Covid Case : कोरोना का पहला मामला आते ही उत्तर कोरिया में लगा लॉकडाउन

North Korea Confirms First Covid Case : कोरोना का पहला मामला आते ही उत्तर कोरिया में लगा लॉकडाउन

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

प्योंगयांग, 12 मई। पूरी दुनिया में कोरोना महामारी के बाद अब उत्तर कोरिया में भी कोरोना का पहला मामला सामने आया है। उत्तर कोरिया में कोरोना का पहला मामला सामने आते ही देश में राष्ट्रीय आपातकाल का ऐलान कर दिया गया है। साथ ही पूरे देश में लॉकडाउन भी घोषित कर दिया गया है।

पढ़ें :- राजस्थान के बाद पश्चिम बंगाल में सीएम भजनलाल शर्मा का जादु, रोड शो में उत्साहित दिखी जनसभा

पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा

जानकारी के मुताबिक गुरुवार को उत्तर कोरिया में कोराना का पहला केस सामने आया है। कोरोना संक्रमित मरीज में कोरोना के ओमिक्रॉन प्रारूप की पुष्टि हुई है। अधिकारियों के मुताबिक व्यक्ति कई दिनों से तेज बुखार से पीड़ित था। कोरोना के लक्षणों के मद्देनजर जांच के बात पता चला कि वो कोरोना के ओमिक्रॉन प्रारूप की चपेट में है। कोरोना के पहले मरीज की जानकारी सामने आते ही उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। साथ ही पूरे देश में राष्ट्रीय आपातकाल का ऐलान भी कर दिया गया है।

उत्तर कोरिया की सीमाओं पर भी सख्ती बढ़ाई गई

कोरोना का पहला मामला सामने आने के बाद ही किम जोंग उन ने अधिकारियों के साथ बैठक की। अधिकारियों को कोरोना संक्रमण से बचाव और रोकथाम के लिए कठोर कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं। ये भी पता चल रहा है कि कोरोना संक्रमण के खतरे से निपटने के लिए उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग को दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। इसके अलावा उत्तर कोरिया की सीमाओं पर भी सख्ती बढ़ा दी गई है। अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि दूसरे देशों से उत्तर कोरिया आने वालों की सघन जांच की जाए।

पढ़ें :- पायलट के गढ़ में आज पीएम की सभा,राजस्थान के रण में आज उतरेंगे पीएम मोदी
Advertisement