Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan: पेट्रोल के दाम बढ़ने के बाद लाहौर के एक पेट्रोल पंप पर लोगों ने लगाई आग,पाकिस्तान में श्रीलंका जैसी हुड़दंग

Pakistan: पेट्रोल के दाम बढ़ने के बाद लाहौर के एक पेट्रोल पंप पर लोगों ने लगाई आग,पाकिस्तान में श्रीलंका जैसी हुड़दंग

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Islamabad:पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमतें बढ़ने से लोगो का गुस्सा इस कदर भड़का कि लोगों ने एक पेट्रोल पंप को आग का गोला बना दिया,यह घटना लाहौर की है और इस घटना का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.बता दे,पाकिस्तान में पेट्रोल-डीजल 250-263 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

पढ़ें :- पाकिस्तानी वायुसेना के एयरबेस पर हमला, पाक सैनिकों ने तीन आतंकियों को किया ढेर, एक फ्यूल टैंकर और तीन एयरक्राफ्ट तबाह

महंगाई और घटते विदेशी मुद्रा भंडार से पाकिस्तान में सरकार और जनता दोनों ही बेहद परेशान है.शहबाज सरकार अब खजाना भरने के लिए जनता पर टैक्स का बोझ बढ़ा रही है. इसी कड़ी में सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दामों में 35 रुपये की बढ़ोतरी कर दी और इस फैसले से आवाम बुरी तरह भड़क गई है.

पाकिस्तानी नागरिक ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें देखा जा सकता है गुस्साई भीड़ ने पेट्रोल पंप में आग लगा दी. इस यूजर ने बताया कि मुल्क में पेट्रोल की कीमत 35 रुपये बढ़ाए जाने से लोगों में गुस्सा है और उन्होंने लाहौर में एक पंप को आग के हवाले कर दिया. इस घटना के बाद पंप से निकल रहा धुएं का गुबार दूर से ही दिखने लगा.

बता दें कि पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई से लोग बुरी तरह परेशान है. पेट्रोल से लेकर आटे तक की कीमतों में हर रोज बेतहाशा वृद्धि हो रही है. पाकिस्तान के शहरों में प्याज की कीमत 220.4 रुपये किलो, दूध के दाम 114.8 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 149.7 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

Advertisement