1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan Political Crisis : अधर में पाकिस्तानी सियासत, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई मंगलवार तक स्थगित

Pakistan Political Crisis : अधर में पाकिस्तानी सियासत, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई मंगलवार तक स्थगित

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि ये संविधान से जुड़ा मामला है। इसलिए जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं दिया जा सकता।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

इस्लामाबाद, 4 अप्रैल। पाकिस्तान की सियासत फिलहाल अधर में लटकी है। रविवार को निवर्तमान प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने और उनकी सलाह पर राष्ट्रपति की ओर से संसद भंग किए जाने के फैसले को लेकर पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई शुरू हुई, लेकिन कोई फैसला नहीं निकल सका। अब सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी है।

पढ़ें :- Jharkhand IAS Pooja Singhal Case : निशिकांत का ट्विट ‘वार’, चौधरी जी के मोबाइल डिटेल का राज किश्तों में खोलेंगे

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई मंगलवार तक स्थगित

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में रविवार को 5 मिनट के अंदर इमरान खान के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया। इसके बाद तेजी से कई घटनाक्रम हुए। इमरान खान ने उसके तुरंत बाद संसद भंग कर नए चुनाव कराने की पेशकश राष्ट्रपति को भेजी और इस पर राष्ट्रपति ने तुरंत अपनी सहमति देते हुए संसद को भंग कर दिया। इसके बाद से विपक्ष का हंगामा जारी है। उधर सुप्रीम कोर्ट ने तुरंत मामले का संज्ञान लेते हुए संबंधित पक्षों से जवाब तलब कर सोमवार को सुनवाई का फैसला किया था। सोमवार को मामले की सुनवाई शुरू तो हुई लेकिन कोई फैसला नहीं हो सका। कोर्ट ने मामले की सुनवाई एक दिन के लिए स्थगित कर दी है। अब मंगलवार दोपहर 12.30 बजे सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी।

कोर्ट ने कहा- जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं

वहीं सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि ये संविधान से जुड़ा मामला है। इसलिए जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं दिया जा सकता। पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश उमर अता बांदियाल ने कहा है कि वर्तमान राजनीतिक स्थिति की वैधता पर तार्किक आदेश जारी किया जाएगा। पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि संसद में जो कुछ भी हुआ उसकी समीक्षा जरूरी है।

पढ़ें :- Petrol Diesel Price Hike : पाकिस्तान में 30 रुपये लीटर बढ़े पेट्रोल, डीजल और केरोसिन के दाम, जानें बढ़े हुए दाम

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...