1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. अगर आप केएल राहुल हैं तो आपको सोचना चाहिए की जिंदगी रोलर कोस्टर है !

अगर आप केएल राहुल हैं तो आपको सोचना चाहिए की जिंदगी रोलर कोस्टर है !

भारतीय क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इण्डिया को तगड़ा झटका लगा जब टॉस से पहले पता चला कि टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली जोहानिसबर्ग टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह केएल राहुल कप्तानी कर रहे हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के दूसरे मैच से भारतीय कप्तान विराट कोहली बाहर हो गए हैं। कोहली की जगह कप्तानी कर रहे कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने सोमवार को यहां इम्पीरियल वांडरर्स स्टेडियम, जोहान्सबर्ग में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना। विराट के स्थान पर में हनुमान विहारी को शामिल किया गया है।

पढ़ें :- IND vs SA 2nd Test : दूसरे टेस्ट से बाहर हुए कोहली, के.एल राहुल चुने गए नए कप्तान, टीम में हनुमान विहारी की एंट्री

केएल राहुल को कप्तान चुने जाने पर खेल जगत के कई मशहूर सितारों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।   

भारतीय क्रिकेट कमेंटेटर और पत्रकार हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) ने ट्ववीट कर लिखा है, अगर आप केएल राहुल हैं तो आपको सोचना चाहिए की जिंदगी रोलर कोस्टर है ”

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर डेल स्टेन (Dale Steyn) ने  भी राहुल को शुभकामनएं देते हुए कहा, राहुल कप्तान के ब्लेजर और कैप में काफी अच्छे लग रहे हैं।

पढ़ें :- दूसरे दिन जल्दी आउट होने से निराश था :के.एल.राहुल

खेल जगत के प्रख्यात पत्रकार गौरव कालरा (Gaurav Kalra) ने ट्ववीट कर बताया  कोहली और राहुल के चोट ने राहुल के लिए किस्मत का  दिया।

कर्नाटक से राहुल टेस्ट मैच के कप्तान बनने वाले चौथे खिलाड़ी

केएल राहुल  टेस्ट मैचों में कप्तानी करने वाले 34वें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। पिछले तीन साल केएल राहुल के लिए कमाल के रहे हैं। राहुल टेस्ट मैचों में कप्तानी करने वाले कर्नाटक के चौथे खिलाड़ी हैं। इसस पहले कर्नाटक की ओर से गुंडप्पा विश्वनाथ ने 1980 में 2 टेस्ट मैचों में कप्तानी की थी जबकि टीम इंडिया के वर्तमान हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने 2003 से लेकर 2007 तक 25 टेस्ट मैचों में भारत की कमान संभाली थी। दिग्गज अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने 2007 से 2008 तक 14 टेस्ट मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की थी।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...