1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. यूएई पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, राष्ट्रपति नाहयान ने हवाई अड्डे पर किया स्वागत

यूएई पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, राष्ट्रपति नाहयान ने हवाई अड्डे पर किया स्वागत

पिछले महीने संयुक्त अरब अमीरात के नेता के नए राष्ट्रपति के रूप में चुनाव के बाद यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान की पहली मुलाकात है.

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 28 जून 2022।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को यहां संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के राष्ट्रपति और अबूधाबी के शासक शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मुलाकात की। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने यूएई के पूर्व राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के निधन पर व्यक्तिगत संवेदना व्यक्त की।

पढ़ें :- ताइवानी राष्ट्रपति व नैंसी पेलोसी की मुलाकात में शांति व स्थिरता पर जोर

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट किया, ‘एक विशेष सद्भाव के तहत, संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति और अबूधाबी के शासक शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान शाही परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के साथ, प्रधानमंत्री से मिलने के लिए अबूधाबी हवाई अड्डे पर मौजूद थे.’

पीएम मोदी जर्मनी में जी7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद यहां पहुंचे। प्रधानमंत्री ने जर्मनी में शिखर सम्मेलन के दौरान विश्व के कई नेताओं से मुलाकात की और वैश्विक कल्याण एवं समृद्धि को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

पढ़ें :- Nupur Sharma Controversy : नूपुर शर्मा माफी मांग सकती हैं तो ओवैसी क्यों नहीं?- राज ठाकरे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खाड़ी देश के पूर्व राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के निधन पर व्यक्तिगत रूप से शोक जताने के लिए अपनी संक्षिप्त यात्रा पर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचे हैं। शेख खलीफा का लंबी बीमारी के बाद 73 साल की आयु में 13 मई को निधन हो गया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...