Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पीएम मोदी ने मुंबई मेट्रो की दो लाइनों का किया उद्घाटन, सीएम शिंदे बोले महाराष्ट्र की जनता का सौभाग्य

पीएम मोदी ने मुंबई मेट्रो की दो लाइनों का किया उद्घाटन, सीएम शिंदे बोले महाराष्ट्र की जनता का सौभाग्य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुंबई में गुरुवार को करीब 12 हजार 600 करोड़ रुपये की लागत वाली मुंबई मेट्रो रेल लाइन 2ए और 7 को राष्ट्र को समर्पित किया.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मुंबई मेट्रो की दो लाइनों का उद्घाटन किया. यह परियोजनाओं करीब 38,800 करोड़ रुपए लागत से तैयार होगी. इस मौके पर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने पीएम का स्वागत किया.प्रधानमंत्री मोदी ने मुंबई मेट्रो लाइन 2ए और 7 का उद्घाटन किया, इसमें अंधेरी से दहिसर तक फैला 35 किलोमीटर लंबा एलिवेटेड कॉरिडोर शामिल है. प्रधानमंत्री ने शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे के नाम पर रखे गए 20 आपला दवाखाना (स्वास्थ्य क्लीनिक) का भी उद्घाटन किया. इस मौके पर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस समेत अन्य मौजूद थे.

पढ़ें :- केरल के पत्रकार सिद्दीकी कप्पन लखनऊ जेल से हुए रिहा, 28 महीने बाद मिली जमानत

मुबंई शहर को बेहतर बनाने में बड़ी भूमिका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, मुंबई के लिए बेहद जरूरी मेट्रो हो, छत्रपति शिवाजी टर्मिनस के आधुनिकीकरण का काम हो, सड़कों में सुधार का बहुत बड़ा प्रोजेक्ट हो और “बाला साहेब ठाकरे जी” के नाम से आपला दवाखाने की शुरुआत हो, ये मुबंई शहर को बेहतर बनाने में बड़ी भूमिका निभाने वाले हैं.

एमवीए सरकार ने महाराष्ट्र में विकास कार्य रुकवाए: शिंदे

इस दौरान सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि महाराष्ट्र की जनता सौभाग्यशाली है. पीएम मोदी आज विभिन्न परियोजनाओं और मुंबई मेट्रो की दो लाइनों का उद्घाटन करने के लिए यहां आए हैं। कुछ लोग चाहते थे कि पीएम मोदी को ऐसा करने को न मिले, लेकिन इसके उलट हो रहा है. एमवीए सरकार ने महाराष्ट्र में विकास कार्य रुकवाए थे.

पढ़ें :- Budget Session 2023: विपक्ष के हंगामे के बाद लोकसभा और राज्‍यसभा की कार्यवाही दोहपर 2 बजे तक के लिए स्‍थागित

देवेंद्र फडणवीस ने मंच से विपक्ष पर साधा निशाना

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंच से कहा, “जिन्होंने 20 वर्षों तक मुंबई निगम पर शासन किया, उन्होंने केवल सावधि जमा किया. उन्होंने कहा सिर्फ उन्हीं के घर भरे गए जिन्होंने मुंबई पर 20 साल राज किया.उन्होंने बालासाहेब ठाकरे के सच्चे अनुयायी एकनाथ शिंदे ने साहस दिखाया और आपके आशीर्वाद से जनता की पसंद की सरकार एक बार फिर महाराष्ट्र में आ गई. महाराष्ट्र विकास के रास्ते पर एक बार फिर तेजी से चलने लगा.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com