Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली में प्रदूषण पर उठाई आवाजः भाजपा ने ऑक्सीजन मास्क अभियान चला केजरीवाल सरकार का किया विरोध

दिल्ली में प्रदूषण पर उठाई आवाजः भाजपा ने ऑक्सीजन मास्क अभियान चला केजरीवाल सरकार का किया विरोध

By Rakesh 

Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली भाजपा ने शनिवार सुबह दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण और प्रदूषण को नियंत्रित करने में केजरीवाल सरकार की विफलता को उजागर करने के लिए नई दिल्ली के 4 प्रमुख स्थानों पर ऑक्सीजन मास्क अभियान का आयोजन किया।

पढ़ें :- Lok Sabha Election 2024:  BJP ने जारी किया संकल्प पत्र, 70 साल से ऊपर के हर बुजुर्ग को मिलेगा 5 लाख तक का मुफ्त इलाज, जानें और क्या है खास

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि पिछले एक साल से दिल्ली अत्यधिक प्रदूषण का सामना कर रही है। पिछले सप्ताह अक्टूबर से प्रदूषण और बढ़ गया है क्योंकि मुख्य रूप से पंजाब में फसल अवशेष जलाने से प्रदूषण बढ़ गया था जो अब धूल के कारण बढ़ा हुआ है।

प्रदूषण पर दिल्ली सरकार की शीतकालीन कार्य योजना पूरी तरह विफल

श्री सचदेवा ने कहा कि प्रदूषण पर दिल्ली सरकार की शीतकालीन कार्य योजना पूरी तरह विफल रही है। क्योंकि उसके पास शहर में लगातार बढ़ते धूल प्रदूषण को नियंत्रित करने की कोई योजना नहीं है। श्री सचदेवा ने कहा है कि दिल्ली सरकार को जगाने के लिए हमारे 5 वरिष्ठ नेता दिल्ली के प्रमुख यातायात चौराहों पर ऑक्सीजन मास्क के साथ खड़े हुए।

दिल्ली भाजपा के वरिष्ठ नेता राजीव बब्बर ने आज के विरोध अभियान का समन्वय किया और स्वयं इंडिया गेट कर्तव्य पथ चौराहे पर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ खड़े रहे। श्री बब्बर ने कहा है कि यह अफसोसजनक है कि प्रदूषण पर अंकुश लगाने में केजरीवाल सरकार की विफलता के कारण वरिष्ठ नागरिकों और बच्चों को सबसे ज्यादा परेशानी होती है और उन्हें घर के अंदर रहना पड़ता है।

पढ़ें :- दिल्ली भाजपा का शिष्टमंडल पुलिस आयुक्त से मिला, केजरीवाल सरकार के मंत्रियों की सौंपी शिकायत, जांच की मांग

दिल्ली भाजपा महासचिव हर्ष मल्होत्रा आईटीओ चौराहे पर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ खड़े हुए। सांसद मनोज तिवारी एवं दिल्ली भाजपा महासचिव श्रीमती कमलजीत सहरावत 11 मूर्ति चौक पर ऑक्सीजन मास्क पहनकर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ खड़े हुए। दिल्ली भाजपा महासचिव योगेन्द्र चंदोलिया ने ली मेरिडियन होटल चौराहे पर खुद ऑक्सीजन मास्क पहनकर पार्टी कार्यकर्ताओं का नेतृत्व किया।

Advertisement