Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Road Accident : झारखंड में हुई सड़क दुर्घटना पर प्रधानमंत्री ने जताया दुख, सहायता राशि का किया ऐलान

Road Accident : झारखंड में हुई सड़क दुर्घटना पर प्रधानमंत्री ने जताया दुख, सहायता राशि का किया ऐलान

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

रांची, 05 जनवरी। झारखंड के पाकुड़ में बुधवार सुबह हुई भीषण सड़क दुर्घटना में 16 लोगों की मौत हो गई। जिसपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) से 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपए सहायता राशि देने की घोषणा की है।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर सड़क दुर्घटना पर दुख जाहीर किया है। साथ ही मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

पढ़ें :- पायलट के गढ़ में आज पीएम की सभा,राजस्थान के रण में आज उतरेंगे पीएम मोदी

हेमंत सरकार ने मुआवजा राशि देने की घोषणा की

वहीं पाकुड़ विधायक सह सूबे के ग्रामीण विकास विभाग मंत्री आलमगीर आलम ने घटना पर दुख जाहीर किया है। साथ ही सरकार के स्तर से मृतकों के परिजन और घायलों को हर संभव मदद की बात कही है। साथ ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ओर से बतौर मुआवजा मृतकों के परिजन को 1-1 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

पढ़ें :- राजस्थान में शाम पांच बजे तक 50.87 प्रतिशत मतदान

गौरतलब है कि पाकुड़ जिले के अमड़ापाड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत लिट्टीपाड़ा-अमड़ापाड़ा रोड पर पडेरकोला गांव के पास यात्रियों से भरी बस और गैस सिलेंडरों से लदे ट्रक की आमने-सामने की जोरदार टक्कर हो गई। दुर्घटना में 16 बस यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 24 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। अबतक 15 लोगों के शव की शिनाख्त हो गई है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के आला अधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लिया और राहत-बचाव कार्य के निर्देश दिए।

Advertisement