1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. रतन टाटा बने PM-CARES फंड में ट्रस्टी,सुधा मूर्ति को भी मिली जगह

रतन टाटा बने PM-CARES फंड में ट्रस्टी,सुधा मूर्ति को भी मिली जगह

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस केटी थॉमस, पूर्व डिप्टी स्पीकर करिया मुंडा और उद्योगपति रतन टाटा ट्रस्टी के तौर पर पीएम केयर्स फंड में शामिल हुए हैं, ट्रस्ट ने सलाहकार समूह में सदस्य नामित किए.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

पीएम केयर्स फंड बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज में नए सदस्यों को शामिल किया गया है.मंगलवार को उद्योगपति रतन टाटा समेत कई लोगों को ट्रस्टी बनाया गया. वहीं, सुधा मूर्ति को सलाहकार समूह में शामिल किया गया है. प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से गुरुवार को यह जानकारी दी गई. पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और नए नामित ट्रस्टी शामिल हुए है.

पढ़ें :- अमित शाह के बिहार दौरे पर लालू यादव का हमला, बोले- गुजरात में जब थे, तब क्या किया था?

बैठक के दौरान पीएम मोदी ने केयर्स फंड में योगदान के लिए भारतीयों की तारीफ की. बैठक के दौरान फंड की मदद से चलाए गईं पहलों की जानकारी दी गई. इसमें पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन स्कीम भी शामिल रही, जिसके जरिए 4 हजार 345 बच्चों की सहायता की जा रही है. पीएम का कहना है कि नई ट्रस्टी और सलाहकारों के आने से पीएम केयर्स फंड के काम को नया नजरिया मिलेगा.

पीएम मोदी की अध्यक्षता में पीएम केयर्स फंड की शुरुआत 28 मार्च 2020 में की गई थी. इस फंड के जरिए सरकार का मकसद कोविड-19 जैसी आपातकाल और संकट की स्थिति में राहत मुहैया कराना है. यह फंड पूरी तरह से लोगों या संगठनों की तरफ से मिलने वाले ऐच्छिक सहयोग से काम करता है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...