Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वाराणसी : BHU में छात्रा से छेड़छाड़ मामले में एसएचओ लाइन हाजिर, PMO ने मांगी रिपोर्ट 

वाराणसी : BHU में छात्रा से छेड़छाड़ मामले में एसएचओ लाइन हाजिर, PMO ने मांगी रिपोर्ट 

By Rakesh 

Updated Date

वाराणसी। IIT BHU की छात्रा के साथ हुई छेड़छाड़ के आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। घटना के बाद छात्रों के बवाल और रोष को देखते हुए लंका पुलिस स्टेशन के एसएचओ अश्विनी पांडेय को लाइन हाजिर कर दिया गया है। एडिशनल पुलिस कमिश्नर ( कानून और व्यवस्था) एस.चिनप्पा ने छात्रों और आईआईटी बीएचयू के डायरेक्टर के साथ बैठक की।

पढ़ें :- मानवता हुई शर्मसारः युवक ने बच्ची के साथ किया दुष्कर्म, केस दर्ज

उन्होंने छात्रों को आश्वासन दिया कि सात दिन में सभी आरोपी सलाखों के पीछे होंगे। उधर, छात्रा से छेड़खानी की घटना की हर पल की रिपोर्ट गुरुवार को प्रधानमंत्री ऑफिस (पीएमओ) नई दिल्ली भी लेता रहा। पीएमओ ने वाराणसी के अफसरों से पूरी घटना और उस पर क्या कार्रवाई की जा रही है,इसकी जानकारी ली। घटना और कार्रवाई की रिपोर्ट भी मांगी गई है।

IIT BHU: बंदूक दिखाकर उतरवाए कपड़े, छात्रा ने बताया- दरिंदों से कैसे खुद को बचाया ?

आईआईटी बीएचयू में बुधवार की आधी रात बाद बुलेट सवार तीन युवकों ने बंदूक दिखाकर एक छात्रा के कपड़े उतरवाए। उन्होंने छात्रा को KISS किया और उसका वीडियो भी बनाया। इसके बाद युवक हैदराबाद गेट के रास्ते बाहर निकल गए। आईआईटी बीएचयू में मैथमेटिकल इंजीनियरिंग विभाग में बीटेक की छात्रा न्यू गर्ल्स हॉस्टल से बुधवार आधी रात बाद करीब 1.00 बजे बाहर घूमने के लिए निकली।

वह परिसर में गांधी स्मृति छात्रावास चौराहे पर पहुंची तो वहां उसका दोस्त मिल गया। दोनों कर्मन वीर बाबा मंदिर के पास में ही पीछे से बुलेट सवार तीन युवक आए और छात्रा और उसके दोस्त को रोका। कुछ देर बाद दोस्त को वहां से भगा दिया। छात्रा ने जो पुलिस को तहरीर दी है, उसमें लिखा है कि युवकों ने मुंह दबा दिया और एक कोने में लेकर चले गए। पहले KISS किया, फिर कपड़े निकालकर वीडियो और फोटो भी बनाया।

पढ़ें :- मैनपुरी में बाल-बाल बचे छात्र, ट्रक ने स्कूल बस में मारी टक्कर

रात में घटनास्थल के पास ही प्रोफेसर के घर में घुसकर बचाई जान

उन युवकों ने मारने की धमकी भी दी। युवकों ने फोन भी ले लिया और करीब 10-15 मिनट मुझे रखा और फिर छोड़ दिया। किसी तरह जान बचाकर भागी तो मुझे बाइक की आवाज सुनाई दी। बीएचयू में जिस छात्रा के साथ घटना घटी वो इतना डर गई थी कि रात को घटनास्थल के पास में ही प्रोफेसर के घर में घुस गई। छात्रा के अनुसार प्रोफेसर के घर में 20 मिनट तक रुकी रही। यहां प्रोफेसर से संपर्क किया तो उन्होंने अपने घर के गेट तक छोड़ा।

आईआईटी बीएचयू में छात्रा के साथ घटी घटना के बाद से छात्रों के विरोध और सुरक्षा बढ़ाने की मांग के बाद आईआईटी प्रशासन ने व्यवस्था में बड़ा बदलाव किया है। रजिस्ट्रार ने गुरुवार को आदेश जारी कर संस्थान परिसर में लगे सभी बैरियर को रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक बंद रखने का निर्णय लिया है।

यह भी कहा गया है कि गाड़ियों पर आईआईटी बीएचयू के स्टीकर लगा होने और परिचय पत्र की जांच के बाद ही बैरियर से अंदर आने की अनुमति मिलेगी। इसकी कॉपी भी धरने पर बैठे छात्रों को दी गई। इसके बाद भी वह मानने को तैयार नहीं है। प्रशासन ने कैंपस में सीसीटीवी लगाने, बाउंड्रीवॉल बनाने और बाहरी लोगों का प्रवेश प्रतिबंधित करने का भी वादा किया है।

छात्रा की तहरीर पर लंका थाने में तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

पढ़ें :- बहराइच में स्कूल वाहन को ट्रैक्टर ने मारी टक्कर, छात्र की मौत, छुट्टी के बाद सभी लौट रहे थे घर

दूसरी तरफ छात्रा की एफआईआर पर लंका थाने की पुलिस ने तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। आईआईटी प्रशासन की सूचना पर एसीपी भेलूपुर प्रवीण सिंह ने परिसर में जाकर छात्रों से बात की, लेकिन छात्र डायरेक्टर से बात करने की मांग पर अड़े रहे। बवाल बढ़ा तो कमिश्नरेट पुलिस ने लंका थाने के प्रभारी निरीक्षक अश्विनी पांडेय को लाइनहाजिर कर दिया।

Advertisement