Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. West Bangal News:नदी मे अचानक बाढ़ आने से 7 लोगो की मौत कई लोग लापता, दुर्गा विसर्जन के दौरान हुआ ये हादसा

West Bangal News:नदी मे अचानक बाढ़ आने से 7 लोगो की मौत कई लोग लापता, दुर्गा विसर्जन के दौरान हुआ ये हादसा

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Jalpaiguri Flash Flood Accident:पश्चिम बंगाल से एक दिन दहला देने वाला घटना सामने आया है,दुर्गा विसर्जन के दौरान पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में मल नदी में अचानक से बाढ़ आ गयी और उस बाढ़ मे 7 लोगो की डूब कर मौत हो गई है,कई लोग अभी तक लापता है,पुलिस अधीक्षक देवर्षि दत्ता ने कहा की दुर्गा माँ की मूर्ति विसर्जन करने के दौरान नदी मे अचानक बाढ़ आ गयी जिसके वजह से ये हादसा हुआ है,मौके पे NDRF की टिम पहुँच कर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है,अनुमान लगाया जा रहा है की मरने वालों की संख्या अभी और अधिक बढ़ सकती है

पढ़ें :- PM मोदी आज रहेंगे पश्चिम बंगाल दौरे पर , भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Nrendra Modi)जी ने इस हादसे मे मरने वालों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुये ट्वीट करके कहा है की “पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में दुर्गा पूजा उत्सव के दौरान हुई दुर्घटना से दुखी हूं। अपने प्रियजनों को खोने वालों के प्रति संवेदना।”

एसपी ने कहा, “जलपाईगुड़ी में दुर्गा विसर्जन के दौरान मल नदी में अचानक आई बाढ़। सात लोगों की मौत हो गई। कई लापता हो गए हैं। कई लोग नदी में फंस गए और कई बह गए। सात लोगों के शव बरामद किए गए हैं। एनडीआरएफ की टीम सुरक्षा के लिए तैनात है। बचाव और राहत अभियान चलाया जा रहा है।”

यह है पूरी घटना
श्रद्धालु विसर्जन के लिए नदी किनारे आए, लेकिन किनारे में पानी कम था, ऐसे में वे प्रतिमा को थोड़ा आगे लेकर बढ़े ताकि वह सही से विसर्जित हो जाए. लोग बीच में खड़े होकर विधि पूर्वक प्रतिमा विजर्सित कर ही रहे थे कि अचानक नदी में जल का स्तर बढ़ गया और तेज बहाव वहां आ गया. पानी का बहाव ऐसा था मानो अचानक बाढ़ आ गई हो. तेज बहाव की वजह से लोग बहने लगे. 2 मिनट के अंदर ही सबकुछ डूबने लगा. पानी की रफ्तार इतनी तेज थी कि किनारे खड़े दूसरे लोग भी चाहकर नदी में फंसे लोगों की मदद नहीं कर पा रहे थे.

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया
Advertisement