Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जम्मू-कश्मीर: शोपियां जिले में आतंकियों के ग्रेनेड हमले में यूपी के 2 मजदूरों की मौत

जम्मू-कश्मीर: शोपियां जिले में आतंकियों के ग्रेनेड हमले में यूपी के 2 मजदूरों की मौत

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Grenade attack in J&K’s Shopian: जम्मू एंड कश्मीर में अब टारगेट किलिंग का शिकार हुए यूपी के दो मजदूर। सोमवार रात आतंकी हमले में यूपी के दो मजदूरों की मौत हो गई. दोनों मृतक मजदूर मुशीर कुमार और राम सागर कन्नौज जनपद के रहने वाले थे. मिल रही जानकारी के मुताबिक देर रात सोते समय आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया था. हमले की सूचना के बाद कश्मीर पुलिस ने घेराबंदी कर ली है और लश्कर के एक एक आतंकी को गिरफ्तार किया है।

पढ़ें :- PM मोदी आज रहेंगे पश्चिम बंगाल दौरे पर , भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, रेसिस्टेंस फ्रंट (TRF) ने हमले की जिम्मेदारी ली है. यह पहला मामला नहीं है जब उत्तर भारतियों और कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाकर उन्हें मारा जा रहा है. अभी तीन दिन पहले ही एक कश्मीरी पंडित की हत्या हुई थी। ADGP कश्मीर जोन विजय कुमार ने बताया कि शोपियां इलाके के हरमन में LeT आतंकी इमरान बशीर गनी ने ग्रेनेड से हमला किया, जिसमें दो मजदूरों की मौत हो गई. इमरान बशीर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और मामले में जांच और छापेमारी जारी है.

आपको बता दें कि, घाटी में दो दिन पहले ही कश्‍मीरी पंडित की हत्‍या कर दी गई थी. इसके बाद फिर से दो बाहरी मजदूरों को निशाना बनाया गया है. घाटी में सक्रिय आतंकी पिछले कुछ महीनों से लगातार जम्‍मू-कश्‍मीर में अन्‍य प्रदेशों से आकर रहने वालों पर हमले किए जा रहे हैं. उत्‍तर प्रदेश के दो मजदूरों की हत्‍या के तुरंत बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को सील कर दिया और हमलावरों की तलाश में अभियान चलाया गया. हरमें गांव से ही सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को पकड़ने में सफलता हासिल की है.

कश्‍मीर पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि शोपियां के हरमें से एक हाइब्रिड आतंकी को गिरफ्तार किया गया है. इसकी पहचान इमरान बशीर गनी के तौर पर की गई है. अधिकारियों ने बताया कि यह लश्‍कर-ए तैयबा का आतंकी है. एडीजीपी (कश्‍मीर पुलिस) ने बताया कि फिलहाल इस मामले में आगे की छानबीन कर रही है.

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया
Advertisement