Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. विधानसभा चुनाव 2022
  3. UP Election : यूपी में AIMIM प्रमुख ओवैसी के काफिले पर चलीं गोलियां, मामले में एक हिरासत में

UP Election : यूपी में AIMIM प्रमुख ओवैसी के काफिले पर चलीं गोलियां, मामले में एक हिरासत में

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

लखनऊ : ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर गोलीबारी हुई है। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है, जबकि उसका एक साथी फरार है। यह हमला तब हुआ जब ओवैसी उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले से दिल्ली लौट रहे थे।

पढ़ें :- PM मोदी आज रहेंगे पश्चिम बंगाल दौरे पर , भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा

असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर हुई गोलीबारी में अपर पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था (एडीजी) प्रशांत कुमार ने बताया कि एक व्यक्ति की गिरफ्तारी हुई है। जबकि उसका एक साथी फरार है। उन्होंने कहा कि पुलिस को इस मामले में अहम सुराग मिले हैं, जल्द ही इस पूरे मामले का खुलासा होगा।

एडीजी ने बताया कि आज शाम को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने अपने ट्वीटर हैंडल पर सूचना दी कि उनके काफिले पर हमला हुआ है, वो ठीक हैं।घटनास्थल की वीडियो सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद यह पता चला कि वारदात को दो लोगों ने अंजाम दिया है। इसमें एक व्यक्ति सचिन को हिरासत में लिया गया है, जो गौतमबुद्धनगर के बादलपुर का निवासी है। उसके पास से एक पिस्टल भी बरामद हुआ है। उसके द्वारा जानकारी के आधार पर कार्रवाई की जा रही है, जल्द ही घटना का पर्दाफाश करेंगे।

वहीं, हमले की घटना को लेकर असदुद्दीन औवेसी ने कहा कि ‘मेरी गाड़ी पर गोलियां चलाई गयी। चार राउंड फ़ायर हुए। गोली चलाने वाले 3-4 लोग थे, सब भाग गए और हथियार वहीं छोड़ गए। मैं दूसरी गाड़ी में बैठ कर वहां से निकल गया।’ उन्होंने आगे कहा कि उनके काफिले पर हुए हमले को लेकर चुनाव आयोग से जांच का अनुरोध करता हूं। मैं इस मामले पर लोकसभा अध्यक्ष से भी मिलूंगा।

पढ़ें :- अभिनेत्री दीप्ति नवल ने मस्जिद विवाद पर दिया चौकाने वाला बयान, कहा – उन्हें पुराना मंदिर ही पसंद था
Advertisement