1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Uttarakhand : नितिन गडकरी बोले- प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को दोबारा दें मौका

Uttarakhand : नितिन गडकरी बोले- प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को दोबारा दें मौका

नितिन गडकरी ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड के युवाओं को काम मिलेगा। उत्तराखंड को भय, भूख और भ्रष्टाचार से मुक्त करना है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रुद्रपुर, 04 जनवरी। केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को दोबारा मौका दें। उन्होंने कहा कि अब उत्तराखंड बदल रहा है। इसके लिए प्रदेश में बीजेपी की सरकार जरूरी है। गडकरी मंगलवार को खटीमा के थारू इंटर कॉलेज में विजय संकल्प यात्रा के समापन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

पढ़ें :- Uttarakhand : IAS अधिकारी रामविलास यादव आय से अधिक सम्पत्ति मामले में फंसे, कई ठिकानों पर उत्तराखंड विजिलेंस की रेड

‘धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड के युवाओं को काम मिलेगा’

नितिन गडकरी ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड के युवाओं को काम मिलेगा। उत्तराखंड को भय, भूख और भ्रष्टाचार से मुक्त करना है। उन्होंने उत्तराखंड में सड़कों के निर्माण से संबंधित कई योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि राज्य में सबसे बड़ी समस्या सड़कों की थी कि इसलिए सड़कों का जाल बिछाने के लिए केंद्र सरकार ने 2 लाख करोड़ रुपये मंजूर किए थे। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में ये क्षेत्र विश्व के मानचित्र पर होगा। उन्होंने कहा कि कैलाश मानसरोवर जाने वाले श्रद्धालु इसी रास्ते से जाते हैं। कैलाश मानसरोवर जाने वाली सड़क के विस्तारीकरण का काम चल रहा है और अगले एक साल तक ये सड़क बन कर तैयार हो जाएगी। उसके बाद श्रद्धालुओं को मानसरोवर जाने के लिए चीन, नेपाल, सिक्किम जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। बल्कि वो उत्तराखंड से सीधे कैलाश मानसरोवर पहुंचेंगे। इस काम में 5000 करोड़ रुपये का खर्च आएगा।

उत्तराखंड को भय, भूख, भ्रष्टाचार और आतंकवाद से मुक्त कराना- गडकरी

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा उत्तराखंड बदल रहा है और यहां पर बिछ रहे सड़कों के जाल से उत्तराखंड समृद्ध बनेगा, क्योंकि इससे पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने 2022 चुनाव में एक बार फिर BJP को मौका देने का अपील करते हुए कहा कि धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड को भय, भूख, भ्रष्टाचार और आतंकवाद से मुक्त कराना है। उन्होंने 54 किलोमीटर लंबी खटीमा रिंग रोड निर्माण की घोषणा भी की।

उत्तराखंड में एक बार फिर कमल खिलने वाला है- धामी

वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि विजय संकल्प यात्रा में शामिल लोगों की उत्साह से साफ है कि उत्तराखंड में एक बार फिर कमल खिलने वाला है। उन्होंने कहा कि अगर खटीमा की जनता ने उन्हें विधायक नहीं बनाया होता तो उन्हें मुख्य सेवक के रूप में काम करने का मौका नहीं मिलता। उन्होंने कहा कि बहुत से निर्माण कार्य मंजूर हो चुके हैं और जल्द ही उनका कार्य शुरू हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा है कि बहुत सारे लोग खटीमा से चुनाव लड़ने संबंधी उनसे सवाल करते हैं, लेकिन मैं कहीं भी रहूं पर मेरी आत्मा खटीमा के लोगों के साथ रहेगी। खटीमा की जनता मेरे दिल में रहेगी और मैं आपकी सेवा करना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि अब पहले जैसी परिस्थिति नहीं है, मुख्य सेवक के रूप में पूरे प्रदेश की सेवा की जिम्मेदारी मिली है। इसलिए मैं आपके बीच सशरीर ना रहूं पर मेरी आत्मा, मन, दिमाग हमेशा खटीमा के लिए सोचता रहेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...