1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. राजभवन में कोरोना ने दी दस्तक, बड़ी संख्या में कर्मचारी हुए संक्रमित मचा हड़कंप

राजभवन में कोरोना ने दी दस्तक, बड़ी संख्या में कर्मचारी हुए संक्रमित मचा हड़कंप

उत्तराखंड में भी इन दिनों संक्रमितों की संख्या में जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है। बता दें कि कोरोना ने अब देहरादून स्थित राजभवन में भी दस्तक दे दी है।

By Ujjawal Mishra 
Updated Date

Covid-19 Alert : देश इन दिनों कोरोना महामारी की तीसरी लहर से जूझ रहा है। लिहाज़ा उत्तराखंड में भी इन दिनों संक्रमितों की संख्या में जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है। बता दें कि कोरोना ने अब देहरादून स्थित राजभवन में भी दस्तक दे दी है। जानकारी के मुताबिक राजभवन के 33 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ऐसे में अब एहतियात के तौर पर राजभवन को अगले दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है।

पढ़ें :- नैन्सी कॉन्वेंट कॉलेज में छात्राओं ने लगाया कॉलेज स्टाफ पर उत्पीड़न का आरोप, धरना-प्रदर्शन

प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार राजभवन में पहले एक कर्मचारी संक्रमित पाया गया था। जैसे ही इसकी सूचना मिली तब 198 कर्मचारियों की जांच कराई गई। जांच के बाद 198 में से कुल 33 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए। यानी अब राजभवन में कुल 33 कर्मचारी कोरोना संक्रमित हैं। फिलहाल इन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है। इस बात की पुष्टि खुद राजभवन के डॉ. एके सिंह ने की है।

राज्य में कोरोना के 2 हजार 915 नए मामलों की पुष्टि 3 की मौत

राज्य में हर रोज कोरोना की रफ्तार में जबरदस्त तेजी देखी जा रही है। राज्य में बुधवार को कोरोना के 2,915 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है। बता दें कि यह संख्या पिछले 8 महीनों में एक दिन में मिले कोरोना संक्रमितों की सर्वाधिक संख्या है। इससे पहले पिछले साल 26 मई को राज्य में कोरोना के 2,991 मामले सामने आए थे।

वहीं इस दौरान प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक राज्य में 3 कोरोना संक्रमितों की मृत्यु भी हुई है। ताजा मामलों में सबसे अधिक केस देहरादून में 1361, जबकि नैनीताल में 424, हरिद्वार में 374, उधमसिंह नगर में 217, पौड़ी गढ़वाल में 131 और अल्मोड़ा में कुल 85 संक्रमितों की पुष्टि हुई है। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में 8018 मरीज उपचाराधीन हैं।

पढ़ें :- उत्तराखंड में भीषण हादसा, बारातियों से भरा वाहन गहरी खाई में गिरा,14 की मौत 2 घायल

हरिद्वार और ऋषिकेश में लगी पाबंदी

राज्य में इन दिनों कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने हरिद्वार और ऋषिकेश में मकर संक्रान्ति (Makar Sankranti 2022) के अवसर पर गंगा स्नान करने पर पाबंदी लगा दी है। इस बात की जानकारी मंगलवार को जारी एक सरकारी आदेश में दी गई है।

बता दें कि मकर संक्रांति के अवसर पर गंगा में बड़ी संख्या में श्रद्धालु डुबकी लगाते हैं। लिहाज़ा हरिद्वार के जिला अधिकारी विनय शंकर पांडेय ने और देहरादून के जिलाधिकारी आर राजेश कुमार ने अपने आदेश में कहा कि हरिद्वार में हर की पौड़ी, ऋषिकेश में त्रिवेणी घाट और अन्य घाटों पर श्रद्धालुओं के प्रवेश को प्रतिबंधित किया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...