Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. J&K में लश्कर के आतंकवादियों को हथियारों की सप्लाई करने वाले 6 गिरफ्तार, हैंड ग्रेनेड और गोला-बारूद बरामद

J&K में लश्कर के आतंकवादियों को हथियारों की सप्लाई करने वाले 6 गिरफ्तार, हैंड ग्रेनेड और गोला-बारूद बरामद

By Rakesh 

Updated Date

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने लश्कर के छह सहयोगी आतकंवादियों को गिरफ्तार किया है। ये सभी आरोपी आतंकवादियों को हथियारों की सप्लाई करने के साथ जरूरी सूचनाएं भी मुहैया कराते थे।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया

उरी में आतंकवादी संगठन के मॉड्यूल का भंडाफोड़

आरोपी पाकिस्तान स्थित आकाओं के इशारे पर काम करते थे। पुलिस ने घाटी के बारामूला और बडगाम जिलों के सीमावर्ती शहर उरी में आतंकवादी संगठन के मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने बताया कि बारामूला पुलिस और सेना की 16 सिखली के संयुक्त बलों ने चुरुंडा उरी में संयुक्त गश्त के दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति को इलाके में घूमते हुए देखा और उसने गश्ती दल को देखते हुए भागने का प्रयास किया।

इसके बाद संयुक्त बलों ने उस संदिग्ध को पकड़ लिया। तलाशी के दौरान उसके पास से दो ग्रेनेड बरामद हुए। उसकी पहचान चुरुंडा उरी के शौकत अली अवान के रूप में हुई। पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान उसने अपने साथियों अहमद दीन और मोहम्मद सादिक खटाना के नामों का भी खुलासा किया, जो कि चुरुंडा के निवासी हैं। दोनों संदिग्ध के पास से भी दो ग्रेनेड, एक चीनी पिस्तौल, एक पिस्तौल, मैगजीन और चार कारतूस बरामद हुए।

पाकिस्तान स्थित आकाओं के इशारे पर काम करते थे आरोपी 

पढ़ें :- हरियाणाः ट्रक ने तीन युवकों को कुचला, तीनों की मौत, परिजनों में कोहराम

पुलिस ने कहा कि आरोपी पाकिस्तान स्थित आकाओं के इशारे पर सीमा पार से हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी और आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए लश्कर के आतंकवादियों को इसकी जानकारी देने में शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि एक अलग अभियान में पुलिस और सुरक्षा बलों ने बडगाम में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े तीन आतंकवादी सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से आपत्तिजनक सामग्री बरामद की।

पुलिस ने सेना की 62 आरआर के साथ मिलकर जिला बडगाम के खानसाहब इलाके में तीन आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया।  गिरफ्तार आतंकवादी सहयोगियों की पहचान कैसर अहमद डार, ताहिर अहमद डार और अकीब राशेद गनी के रूप में हुई है।  ये सभी प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए हैं। तलाशी के दौरान उनके कब्जे से एक चीनी हैंड ग्रेनेड, दो मैगजीन और 57 कारतूस सहित बरामद की गई है।

Advertisement