Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Delhi Mayor Polls: दिल्ली मेयर चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंची AAP, याचिका में रखी ये दो मांगें

Delhi Mayor Polls: दिल्ली मेयर चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंची AAP, याचिका में रखी ये दो मांगें

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Delhi Mayor Polls: दिल्ली में आम आदमी पार्टी की मेयर उम्मीदवार डॉ शैली ओबेरॉय ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और दिल्ली मेयर चुनाव समय पर कराने की मांग की है. सुप्रीम कोर्ट इस मामले में शुक्रवार को सुनवाई कर सकता है.

पढ़ें :- सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसलाः EVM से ही होंगे चुनाव, बैलेट से चुनाव कराने की मांग वाली याचिकाएं खारिज

आप के मुख्‍य प्रवक्‍ता सौरभ भारद्वाज ने कहा, “दिल्लीवालों ने नगर निगम चुनावों में आम आदमी पार्टी को बहुमत दिया, लेकिन भाजपा गंदी राजनीति के तहत एमसीडी में आम आदमी पार्टी की सरकार नहीं बनने दे रही. कई बार कोशिशों के बावजूद भी मेयर का इलेक्शन नहीं होने दे रहे, सरकार नहीं बनने दे रहे. अब आम आदमी पार्टी की मेयर उम्मीदवार डॉ शैली ओबरॉय, नेता सदन मुकेश गोयल सुप्रीम कोर्ट गए हैं और दो मांग रखी हैं.”

डॉ शैली ओबेरॉय ने याचिका में दो मांगें रखी हैं. पहली- समयबद्ध तरीके से एमसीडी में सरकार बनाई जाए, कोर्ट जल्द से जल्द इस प्रक्रिया को पूरी करवाए. दूसरी- मनोनीत पार्षद यानी एल्डरमैन को वोटिंग का अधिकार नहीं है, लेकिन भाजपा बेईमानी करके इनसे वोटिंग करवाना चाहती है. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट इसको लेकर भी केंद्र सरकार और एमसीडी प्रशासन को आदेश दे.

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के चुनाव चार दिसंबर को हुए थे और मतगणना सात दिसंबर को हुई थी. आप ने 134 वार्ड जीतकर एमसीडी में भाजपा के 15 साल के शासन को खत्म कर दिया. भाजपा ने एमसीडी के 250 सदस्यीय सदन में 104 वार्ड में जबकि कांग्रेस ने नौ वार्ड में जीत दर्ज की.

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का फैसलाः सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार के निर्णय को रखा बरकरार, कहा- J&K को जल्द मिले राज्य का दर्जा
Advertisement